Move to Jagran APP

हरियाणा में कोरोना से 20 और लोगों की मौत, गुरुग्राम-फरीदाबाद बने हैं हाट स्पाट

Haryana corona virus news update हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। राज्य में गत दिवस कोरोना संक्रमण के कारण 20 और लोगों की मौत हो गई। गुरुग्राम व फरीदाबाद हाटस्पाट बने हुए हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 11:08 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 11:08 AM (IST)
हरियाणा में कोरोना से 20 और लोगों की मौत, गुरुग्राम-फरीदाबाद बने हैं हाट स्पाट
हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, चंडीगढ़। Haryana coronavirus News Update: हरियाणा में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 2212 नए संक्रमित मिले, जिससे एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 19 हजार 579 पर पहुंच गई है। इस दौरान 2156 मरीज ठीक होकर घर लौटे, जबकि 20 मरीज कोरोना की जंग हार गए। राहत की बात यह कि कोरोना संक्रमण फैलाव का केंद्र बिंदु रहे पलवल और नूंह में सबसे कम एक्टिव केस हैं। दोनों जिले रिकवरी रेट के मामले में भी अव्वल हैं। नूंह में महज 44 कोरोना संक्रमित हैं, जबकि पलवल में 78 मरीज हैं। वहीं गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 5543 और फरीदाबाद में 4242 एक्टिव केस हैं।

loksabha election banner

हरियाणा में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख नौ हजार 251 पर पहुंच गई है जबकि एक लाख 87 हजार 559 मरीज कोरोना को हराकर घर लौट चुके हैं। वीरवार को 22 जिलों में सबसे ज्यादा गुरुग्राम में 645, फरीदाबाद में 489 व हिसार में 162 तो सबसे कम चरखी दादरी में 11 और पलवल में सात संक्रमित मिले। इसके साथ ही पलवल में 97.36 तो अंबाला, नूंह व कैथल 95 फीसद से ज्यादा मरीज कोरोना की जंग जीत चुके हैं। वहीं, हिसार में चार, गुरुग्राम व फरीदाबाद में तीन-तीन, रेवाड़ी, सिरसा व भिवानी में दो-दो तथा अंबाला, पंचकूला, कुरुक्षेत्र व जींद में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 4563 की सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है। प्रदेश में पाजिटिव रेट भी 6.82 फीसद पर पहुंच गया है। रिकवरी रेट 89.63 फीसद है, जबकि 62 दिन में मामले दोगुने हो रहे हैं। प्रत्येक दस लाख पर जांच का आंकड़ा भी एक लाख 21 हजार 270 पर पहुंच गया है। कोरोना से 2113 (पुरुष 1449 व महिला 663) मौतों से मृत्युदर 1.01 फीसद पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें : वालिंटर के रूप में पहुंचे हरियाणा के मंत्री अनिल विज, अंबाला में लगवाया कोवैक्सीन का परीक्षण टीका

यह भी पढ़ें : अमृतसर के अटारी में फाजिल्का की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, माथा टेकने बाबा शहीदां साहिब गई थी पीड़िता

यह भी पढ़ें : कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनरत किसान संगठनों से बातचीत करेंगे पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह

यह भी पढ़ें : Exclusive Interview: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने बताई पार्टी की रणनीति, अपने दम पर कूदेंगे चुनाव मैदान में

यह भी पढ़ें : कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का खामियाजा भुगतता पंजाब, कारोबारी ही नहीं, खुद किसान भी परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.