Move to Jagran APP

अवरुद्ध पड़ी सीवर लाइन से शहरवासी परेशान

शहरवासियों की सुविधाओं के मद्देनजर शहर में डाली गई सीवर लाइन व्यवस्था लोगों की परेशानी का सबब बन रही है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 05:17 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 05:17 PM (IST)
अवरुद्ध पड़ी सीवर लाइन से शहरवासी परेशान
अवरुद्ध पड़ी सीवर लाइन से शहरवासी परेशान

संवाद सहयोगी, हथीन : शहरवासियों की सुविधाओं के मद्देनजर शहर में डाली गई सीवर लाइन व्यवस्था लोगों की परेशानी का सबब बन रही है। शहरवासियों का कहना है कि जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की लचर और लापरवाह कार्यप्रणाली के कारण अधिकांश वार्डों में सीवर की लाइन कई-कई सप्ताह अवरुद्ध और ओवरफ्लो होती रहती है। इसका खामियाजा शहरवासियों को भुगतना पड़ता है।

prime article banner

लंबे अरसे से शहर के साहिब जी चौक से कुंडा मंदिर को जाने वाली रोड पर सीवर लाइन अवरुद्ध होने की वजह से मेनहोल ओवरफ्लो हो रहे हैं। इससे वहां से निकलने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यही हाल वार्ड नंबर छह में बघेल चौपाल वाली गली का है, जहां आए दिन सीवर की लाइन अवरुद्ध पड़ी रहती है।

शहर के वार्ड नंबर दस व ग्यारह की कई गलियों में इसी कारण गंदा पानी भरा रहता है। गंदे पानी से बचने के लिए गलियों में ईंटों के सहारे निकलने को विवश हैं। शहरवासियों का आरोप है कि विभाग के हथीन कार्यालय में बैठे कर्मचारी और अधिकारी ठेकेदार से मिलीभगत करके बिना सेवाओं के ही मोटा बिल बना कर सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं। विभाग और जन-प्रतिनिधियों को इसकी जांच करानी चाहिए। वार्ड में अवरुद्ध पड़ी सीवर की लाइन की शिकायत मुख्यमंत्री और उच्च अधिकारियों से की है। यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन को विवश होंगे।

- रुपेश कुमार, निवासी हथीन वार्डों में लंबे समय से सीवर की लाइन अवरुद्ध पड़ी है। शिकायतों के बावजूद विभाग में बैठे लापरवाह अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती है।

- राजकुमार, निवासी हथीन हथीन के जनस्वास्थ्य विभाग कार्यालय में बैठे अधिकारी ठेकेदार से मिलीभगत करके सीवर व्यवस्था के नाम पर मोटा गबन कर रहे हैं। जल्द ही इसके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

- लोकेश कुमार, निवासी हथीन शहर के जिन वार्डों में सीवर की समस्या है उनको ठीक कराने के लिए संबंधित जेई को निर्देश दिए हैं। जल्द ही सीवर लाइन की सफाई मशीनों से कराकर समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।

- बलकार सिंह, एसडीओ जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग हथीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.