Move to Jagran APP

अलर्ट मोड में पुलिस, उपद्रव करने वालों की खैर नहीं

कृषि कानूनों के विरोध में रेल रोको अभियान के तहत आज आंदोलनकारी किसान रेल का चक्का जाम करेंगे। इसको लेकर जिला पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 07:44 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 07:44 PM (IST)
अलर्ट मोड में पुलिस, उपद्रव करने वालों की खैर नहीं
अलर्ट मोड में पुलिस, उपद्रव करने वालों की खैर नहीं

जागरण संवाददाता, पलवल: कृषि कानूनों के विरोध में रेल रोको अभियान के तहत आज आंदोलनकारी किसान रेल का चक्का जाम करेंगे। इसको लेकर जिला पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। किसी भी उपद्रवी से निपटने के लिए जिला एसपी दीपक गहलावत के निर्देश पर सभी डीएसपी, एसएचओ, चौकी प्रभारी और करीब छह सौ पुलिस कर्मचारी की तैनाती 13 रेलवे स्टेशन/ फाटक पर की गई है। इसके अलावा आइआरबी एवं एंव आरएएफ के जवानों की तैनाती भी दंगारोधी साजो सामान के साथ की गई है। राष्ट्रीय राजमार्ग या रोड जाम की संभावना के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्सन की भी अलग से व्यवस्था के साथ वीडियोग्राफी की व्यवस्था भी की गई है। इसके अलावा पचास जीआरपी और पचास आरपीएफ के जवान भी तैनात किए गए हैं। इसके चलते जीआरपी और आरपीएफ कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं।

loksabha election banner

जीआरपी चौकी इंचार्ज भीम सिंह ने बताया कि रेल रोको आंदोलन के नाम पर या फिर रेल परिचालन में किसी तरह की बाधा डालने वालों के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है। धारा 174 के तहत रेलवे ट्रैक पर बैठकर या अवरोधक लगाकर, सिग्नल को नुकसान पहुंचाकर ट्रेन परिचालन बाधित करने वालों को दो वर्ष की जेल की सजा या दो हजार रुपये जुर्माना या फिर दोनों सजा हो सकती है। आमजन से अपील की है कि गलत अफवाहों पर ध्यान ना दें और यदि कोई गलत अफवाह फैलाता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें। सोशल मीडिया पर पुलिस लगातार नजर बनाए हुए है। रेल रोको अभियान की आड़ में असामाजिक गतिविधियां करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पलवल पुलिस आपकी सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है।

- दीपक गहलावत, एसपी पलवल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.