Move to Jagran APP

रोडवेज परिसर में चल रहे धरने को पुलिस ने हटाया

हथीन : खंड के गांव कलसाडा से एक स्कूटी चोरी हो गई। स्कूटी मालिक रितेश कुमार के बयान पर हथीन थाना पुलिस ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। रितेश के मुताबिक वह मूलरूप से बल्लबगढ़ का निवासी है और कलसाडा में आया हुआ था। घर के बाहर स्कूटी खड़ी थी जिसे चोरी कर लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 03:01 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 03:01 PM (IST)
रोडवेज परिसर में चल रहे धरने को पुलिस ने हटाया
रोडवेज परिसर में चल रहे धरने को पुलिस ने हटाया

संवाद सहयोगी, पलवल: रोडवेज हड़ताली कर्मियों पर सरकार सख्त नजर आ रही है। बृहस्पतिवार को रोडवेज परिसर में पिछले 16 दिन से हड़ताल पर बैठे कर्मियों को वहां पर बैठने नहीं दिया गया। प्रशासन की तरफ से धरना शुरू होने से पहले ही भारी पुलिस बल बस अड्डे पर आ गया। जब कर्मी धरने पर बैठने आए तो पुलिस से उन्हें धरना प्रदर्शन के लिए तय की गई जगह 14 सेक्टर जाने के लिए कहा। यह कार्रवाई बुधवार को हिसार में घटित हड़ताली कर्मचारियों के हंगामे के बाद उठाया गया कदम बताया जा रहा। वहीं कर्मचारी नेताओं ने ब्राह्मण धर्मशाला में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कर्मचारी नेताओं का आरोप था कि सरकार शांति पूर्वक चल रहे धरने को हटाकर कर्मचारियों की आवाज दबाना चाहती है।

loksabha election banner

बता दें कि 720 प्राइवेट बसों के परमिट रद कराने को लेकर रोडवेज विभाग के कर्मचारी 16 अक्टूबर से हड़ताल पर चल रहे है। कर्मचारी व सरकार के बीच कोई बात न बनने के कारण हड़ताल लंबी ¨खच रही है। बुधवार को मुख्यमंत्री के हिसार आगमन पर रोडवेज कर्मचारियों द्वारा हंगामा किए जाने के बाद हरियाणा सरकार कर्मचारियों के प्रति सख्त हो गई है। उच्च अधिकारियों की तरफ से आए आदेशों पर पलवल रोडवेज परिसर में धरना कार्यक्रम पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई। पुलिस ने रोडवेज परिसर में धरना देने पर मना कर दिया गया। थाना प्रभारी अश्वनी के मुताबिक धरना के लिए सेक्टर 14 में स्थान तय किया हुआ है। उन्होंने कहा कि आलाधिकारियों के आदेश पर धरने को हटवाया गया है।

वहीं कर्मचारी नेता जिले ¨सह भड़ाना का कहना कि हमें एसडीएम व डीएसपी द्वारा बुलाकर कोर्ट के आदेश का हवाला देकर धरने को दूसरी जगह ले जाने को कहा, इसलिए हमने कोर्ट का सम्मान करते हुए अपने धरने को रोडवेज परिसर से हटा लिया है। लेकिन सरकार की गैर वाजिब नीतियों के समक्ष कर्मचारी कतई नहीं झुकेंगे। कर्मचारियों ने ब्राह्मण धर्मशाला में अपना धरना शुरू कर दिया। वहां पर कर्मचारियों के धरने को कर्मचारी नेता धर्मचंद, बीधू ¨सह, किशन चंद शर्मा ने संबोधित किया। इस मौके पर रूपराम, भीम ¨सह, डॉ.रघुबीर, श्रीपाल भाटी, गो¨वद राम, अनिल कुमार, जितेंद्र तेवतिया, भीम पोसवाल, योगेश शर्मा, सरफुद्दीन, हुकम ¨सह मौजूद थे। मंच का संचालन जिले ¨सह भडाना व अध्यक्षता गंगाराम सौरोत ने की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.