Move to Jagran APP

सीवर जाम की समस्या से लोगों को हो रही परेशानी

माहोली रोड पर लंबे समय से चल रही सीवर जाम की समस्या कस्बे के लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 06:09 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 06:09 PM (IST)
सीवर जाम की समस्या से लोगों को हो रही परेशानी
सीवर जाम की समस्या से लोगों को हो रही परेशानी

जागरण संवाददाता, हसनपुर: माहोली रोड पर लंबे समय से चल रही सीवर जाम की समस्या कस्बे के लोगों के लिए जी का जंजाल बनी हुई है। इस मार्ग पर जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा डाली गई सीवर लाइन लगभग छह माह से जाम पड़ी हुई है, जिसकी वजह से सीवरेज का गंदा पानी रास्ते पर भरा रहता है। स्थानीय निवासियों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत की है परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही। अगस्त माह में विधायक जगदीश नायर द्वारा लोगों की समस्याओं की सुनवाई के लिए लगाए गए दरबार में भी लोगों ने विधायक से इसकी शिकायत थी, लेकिन नतीजा सिफर रहा।

loksabha election banner

बता दें कि इसी मार्ग से आसपास के गांवों से किसान अपनी फसल को लेकर अनाज मंडी में आते हैं। वहीं, इसी मार्ग से माहोली,चौड़रस, झुंड़वास आदि गांव के लोग आते जाते हैं। यही मार्ग माहोली होते हुए यमुना नदी को पार करते हुए उप्र के गांवों को जोड़ता है। सीवर जाम होने के कारण हर समय सीवर का बदबूदार गंदा पानी सड़क पर बहता रहता है, जिसके कारण इस रास्ते से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। आसपास के दुकानदारों का कहना है कि सीवरेज के दुर्गंधयुक्त पानी के जलजमाव के चलते दुकानों पर बैठना भी दूभर हो रहा है। माहोली रोड पर लगभग छह माह से सीवर जाम की समस्या बनी हुई है। कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही।

- आकाश दुकानदार, निवासी रामगढ़ सीवर जाम होने के कारण सीवर का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है, जिसमें मक्खी-मच्छर पैदा हो रहे हैं। गंदे पानी से आने वाली बदबू के कारण घरों में रहना भी मुश्किल हो रहा है। इसकी शिकायत विधायक जगदीश नायर से भी कर चुके हैं, परंतु समस्या का समाधान नहीं हो रहा।

- डालचंद शर्मा, स्थानीय निवासी माहोली रोड पर सीवर जाम होने की शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा मिली है। जल्द ही विभागीय कर्मचारियों द्वारा सीवर की सफाई करवाई जाएगी, ताकि कस्बे के लोगो को परेशानी न हो।

- राजबीर सिंह, एसडीओ, जनस्वास्थ्य विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.