Move to Jagran APP

जीएसटी चोरी कर सामान लेकर जा रहे 20 ट्रक पकड़े

जागरण संवाददाता पलवल जीएसटी चोरी कर सरकार को करोड़ों रुपये का चूना लगा रहे व्यापारि

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 06:38 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 06:38 PM (IST)
जीएसटी चोरी कर सामान लेकर जा रहे 20 ट्रक पकड़े

जागरण संवाददाता, पलवल: जीएसटी चोरी कर सरकार को करोड़ों रुपये का चूना लगा रहे व्यापारियों के खिलाफ मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को मुंडकटी थाना के निकट सुबह करीब छह बजे मुख्यमंत्री उड़नदस्ता की टीम ने छापेमारी कर सामान से भरे 20 ट्रकों को जीएसटी चोरी के शक में पकड़ा है। टीम ने ट्रकों को कब्जे में लेकर जीएसटी विभाग के हवाले कर दिया। इन ट्रकों में जीएसटी की चोरी कर दिल्ली से सामान लेकर यूपी, मध्यप्रदेश, राजस्थान ले जाया जा रहा था। विभाग के अधिकारी ट्रकों में भरे माल की जांच कर रहे हैं।

loksabha election banner

मामले में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री उडनदस्ता के एसआइ राजेंद्र कुमार ने बताया कि मामले में उनकी टीम को सूचना मिली थी कि दिल्ली से अलग-अलग राज्यों में परचून इत्यादि का सामान ले जाने वाले वाणिज्यिक वाहन जीएसटी की चोरी करते हैं। ये ट्रक रात के समय अलग-अलग समय पर राष्ट्रीय राजमार्ग-19 से होकर गुजरते हैं। इसके बाद उड़नदस्ता की टीम ने जीएसटी विभाग के साथ संयुक्त टीम बनाई। शुक्रवार सुबह करीब छह बजे मुंडकटी थाने के सामने बैरिकेड लगाकर ट्रकों को रुकवाया गया और जांच की गई। जांच के दौरान करीब 20 ट्रक मौके से पकड़े गए। ट्रक दिल्ली से परचून समेत अन्य सामान भरकर मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक समेत देश के विभिन्न राज्यों में जा रहे थे। ट्रकों को मौके से पकड़कर जीएसटी विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। इसके बाद जीएसटी विभाग की टीम ने इन ट्रकों को गांव बहरौला स्थित पुलिस लाइन ले जाकर जांच की। जीएसटी विभाग अब कमेटी बनाकर ट्रकों में भरे माल की जांच कर टैक्स चोरी का हिसाब लगाएगा।

इससे पहले भी सीएम उड़नदस्ते ने 15 मई को ऐसे ही वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया था और राष्ट्रीय राजमार्ग 19 पर छापेमारी कर 13 ट्रकों को पकड़ा था। इनमें से 10 वाहन फरीदाबाद में पकड़े गए थे, जबकि 3 पलवल में पकड़े गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.