Move to Jagran APP

शहर की खराब स्ट्रीट लाइटों की सुध लेना वाला कोई नहीं

जिले में लगातार रात के समय में आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। बदमाश अंधेरा का फायदा उठाकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। मगर नगर परिषद की हद में आने वाले शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की गलियों में लगी स्ट्रीट लाइटें खराब अवस्था में पड़ी हुई हैं जिससे दिन ढलते ही अंधेरा छा जाता है। खराब पड़ी इन लाइटों की कोई सुध लेने वाला नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 07:28 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 07:28 PM (IST)
शहर की खराब स्ट्रीट लाइटों की सुध लेना वाला कोई नहीं
शहर की खराब स्ट्रीट लाइटों की सुध लेना वाला कोई नहीं

जागरण संवाददाता, पलवल: जिले में लगातार रात के समय में आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। बदमाश अंधेरा का फायदा उठाकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। मगर नगर परिषद की हद में आने वाले शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की गलियों में लगी स्ट्रीट लाइटें खराब अवस्था में पड़ी हुई हैं, जिससे दिन ढलते ही अंधेरा छा जाता है। खराब पड़ी इन लाइटों की कोई सुध लेने वाला नहीं है।

loksabha election banner

यह समस्या राहगीरों, दुकानदारों व मकान मालिकों के लिए खतरनाक साबित हो रही है। आपराधिक प्रवृति के लोग कई तरह के अपराधों को आसानी से अंजाम देते हैं और अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो जाते हैं। अंधेरे के कारण बदमाशों के चेहरे सीसीटीवी कैमरों में भी साफ नजर नहीं आते हैं। वाहन चालकों को भी अंधेरे में सड़कों पर गड्ढे दिखाई नहीं देते और वह हादसों का शिकार हो जाते हैं। कई वर्ष पहले नगर परिषद की तरफ से क्षेत्र में स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई थीं। राहगीरों को आवागमन में परेशानी न हो और आपराधिक तत्व अंधेरे का फायदा न उठा पाएं, इसके लिए यह स्ट्रीट लाइट जगह-जगह लगाई गई थी। मगर इन स्ट्रीट लाइटों का रखरखाव भी नहीं किया जाता है। लाइटें कुछ समय जलती हैं और फिर खराब होकर बंद हो जाती हैं। दूसरी ओर शहर में कई स्थानों पर तो नगर परिषद द्वारा लाइट ही नहीं लगवाई गई हैं। स्थानीय निवासी कई बार लाइटें लगवाने की मांग कर चुके हैं। मगर जिम्मेदार ध्यान देने को तैयार नहीं हैं। शहर में जितनी भी स्ट्रीट लाइटें खराब पडी हुई हैं, उनको जल्द ही ठीक करवाया जाएगा ताकि अंधेरे में किसी का कोई नुकसान न हो।

उत्तम सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त खराब लाइटों को ठीक करवाने और नई लाइट लगवाने के लिए व्यापार मंडल कई बार विभागीय अधिकारियों से गुहार लगा चुका है। चोर अंधेरे का फायदा उठाकर आए दिन दुकानों में चोरी की वारदात को अंजाम देने में लगे हुए हैं।

प्रवीण गर्ग, संगठन मंत्री, हरियाणा व्यापार मंडल शहर में लगातार अपराध बढ़ रहा है। अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश वारदातों के अंजाम दे जाते हैं और आसानी से फरार हो जाते हैं। शहर में लाइटों को दुरुस्त करवाया जाए।

सुनील रावत, समाजसेवी नगर परिषद की तरफ से काफी दिनों पहले स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई थी, मगर वह कई स्थानों पर खराब पड़ी हुई हैं। अधिकारियों को इस समस्या की तरफ ध्यान देना चाहिए।

कप्तान भड़ाना, निवासी, वार्ड नंबर-10


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.