Move to Jagran APP

घोषणा के दो साल बाद भी खेल स्टेडियम बनने का मार्ग नहीं हुआ प्रशस्त

एक करोड़ की लागत से बनने वाले हथीन में खेल स्टेडियम की घोषणा हुए दो साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक स्टेडियम बनने का मार्ग प्रशस्त नहीं हो सका है। खेल विभाग हरियाणा के नाम नपा की तरफ से निश्शुल्क करीब सात एकड़ भूमि भी उपलब्ध करा दी गई थी। बावजूद इसके अभी तक स्टेडियम की फाइल खेल विभाग में धूल फांक रही है। इस लेटलतीफी से खेल से जुड़े क्षेत्र के खेल प्रेमी नाखुश हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:00 PM (IST)
घोषणा के दो साल बाद भी खेल स्टेडियम बनने का मार्ग नहीं हुआ प्रशस्त
घोषणा के दो साल बाद भी खेल स्टेडियम बनने का मार्ग नहीं हुआ प्रशस्त

मोहम्मद हारून, हथीन

loksabha election banner

एक करोड़ की लागत से बनने वाले हथीन में खेल स्टेडियम की घोषणा हुए दो साल बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक स्टेडियम बनने का मार्ग प्रशस्त नहीं हो सका है। खेल विभाग हरियाणा के नाम नपा की तरफ से निश्शुल्क करीब सात एकड़ भूमि भी उपलब्ध करा दी गई थी। बावजूद इसके अभी तक स्टेडियम की फाइल खेल विभाग में धूल फांक रही है। इस लेटलतीफी से खेल से जुड़े क्षेत्र के खेल प्रेमी नाखुश हैं।

बता दें कि 20 फरवरी 2020 को हथीन की अनाज मंडी में विधायक प्रवीण डागर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष विकास की कई मांगे रखीं थीं। इनमें से हथीन में खेल स्टेडियम की प्रमुख मांग भी शामिल थी। हालांकि, मुख्यमंत्री ने रैली में क्षेत्र के लिए कई परियोजनाओं को पूरा करने की घोषणा की। इस घोषणा में खेल स्टेडियम के लिए एक करोड़ रुपये की राशि घोषित की गई। यूं तो मुख्यमंत्री की तरफ से घोषित कई अन्य योजनाओं की स्वीकृति मिलने के बाद बजट की व्यवस्था तक करा दी गई। कई योजनाओं पर काम भी शुरू हो चुका है, लेकिन खेल स्टेडियम की फाइल अभी भी खेल विभाग में अटकी हुई है।

खास बात यह है कि मुख्यमंत्री की घोषित इस मांग को सिरे चढ़ाने के लिए नपा की तरफ से हथीन शहर के समीप करीब सात एकड़ भूमि हरियाणा खेल विभाग के लिए निश्शुल्क प्रदान की गई। बावजूद इसके अभी तक खेल स्टेडियम को हरी झंडी नहीं मिल सकी है। खेल विभाग के अधिकारिक सूत्रों की माने तो विभाग की तरफ से नपा द्वारा दी गई भूमि का नक्शा तैयार करके उच्च अधिकारियों को भेजा हुआ है। लेकिन अभी तक स्टेडियम का नक्शा तक पास नहीं हो पाया। न ही सरकार की तरफ से अभी तक बजट की व्यवस्था हुई। क्षेत्र के लोग कहते हैं कि एक तरफ तो सरकार खेल को बढ़ावा देने की बात करती है, तो दूसरी तरफ दो साल से पहले घोषित मांग अभी भी पूरी नहीं हो सकी है। इतना लंबा अंतराल हो जाने के बाद खेल प्रेमियों को यह डर सता रहा है कि कहीं खेल स्टेडियम की मंजूर की गई यह मांग फाइलों में ही दबकर न रह जाए। सरकार के निर्देशों पर नपा की तरफ से काफी अरसा पहले करीब सात एकड़ भूमि को खेल विभाग का हस्तांतरण कर दिया गया था। अब आगे उन्हीं को कार्रवाई करनी है।

-सरफराज खान, भवन निरीक्षक नपा हथीन मुझे जिले में बहुत ज्यादा समय नहीं हुआ है। खेल स्टेडियम की फाइल का नक्शा पास होना है तथा बजट की व्यवस्था भी अभी तक नहीं हो पाई है। लेकिन इस मामले तेज कार्रवाई की जाएगी।

-मैरी मसीह, जिला खेल अधिकारी पलवल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.