ग्रामीण क्षेत्रों में भी रही गणतंत्र दिवस की धूम

ग्रामीण आंचल में भी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की धूम रही। कई स्कूलों और मदरसों में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर समां बांध दिया।

JagranPublish: Wed, 26 Jan 2022 07:26 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:26 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में भी रही गणतंत्र दिवस की धूम

संवाद सहयोगी, हथीन: ग्रामीण आंचल में भी गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों की धूम रही। कई स्कूलों और मदरसों में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर समां बांध दिया।

मंडकोला स्कूल में मना गणतंत्र दिवस: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मंडकोला में 73वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोविड-19 प्रोटोकाल के समस्त नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम का संचालन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक प्रवीण डागर प्रतिनिधि सतीश डागर थे। स्कूल के प्राचार्य सतीश कुमार और स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान प्रकाश ने तिरंगा फहराया।

इस मौके पर सरस्वती वंदना के साथ विद्या की देवी मां सरस्वती के आगे दीप प्रज्वलन किया गया। इस अवसर पर बच्चों ने कोविड-19 महामारी से बचाव संबंधी नाटक, देशभक्ति गीत, लोक नृत्य और देश भक्ति रागिनी के माध्यम से राष्ट्रभक्ति और कोरोना महामारी से बचाव के उपाय सभी के समक्ष रखे।

कार्यक्रम के सफल संचालन में विशेष रुप से सीमा रानी, राजबाला, सत्यदेव, रेखा चौधरी, कपिल देशवाल कविता रानी, सूबे सिंह, वेद प्रकाश, ओमवीर, मैनसिंह, उषा रानी, रितु रानी, मनोज, गोपीराम, सतदेव, सरला, सोनिया, हवा सिंह, सतीश और विद्यालय के सुख सहायक स्टाफ की प्रशंसनीय भूमिका रही। उटावड़ मदीना मस्जिद में मना गणतंत्र दिवस:

उटावड़ गांव में मदीना मस्जिद में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। मस्जिद में पढ़ने वाले बच्चों ने नात, नज्म तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर कार्यक्रम में समां बांध दिया। कार्यक्रम मौलाना इब्राहीम, हाजी हारून, जमील, आलम खां, मेहरदीन, हाजी अख्तर, हाजी इकबाल, युनस नंबरदार, हाजी फजरा, सहाबुद्दीन, कबीर, दीनू पहलवान, खालिद के अलावा गांव के अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे। कोट गांव के मदरसे में भी मना गणतंत्र दिवस: कोट गांव के मदरसे में गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर मदरसे बच्चे तिरंगा हाथ में लिए हुए थे। बच्चों ने गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस मौके पर मौलाना उसमान, कारी मोहम्मद असद, हाफिज रहमान व गांव के अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। पहाड़ी गांव में फहराया तिरंगा: पहाड़ी गांव में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मौके पर स्कूल में तिरंगा फहराया गया। स्कूली बच्चों ने कार्यक्रम में सांस्कृतिक गीत प्रस्तुत किए। इस मौके पर गांव के समाज सेवी जवाहर सिंह ने बच्चों को गणतंत्र दिवस के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर जवाहर सिंह के अलावा विजय पाल, लवकुश, नरेंद्र सिंह, यशपाल मास्टर, सत्ते तथा गांव के अन्य लोग मौजूद रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept