स्वतंत्रता सेनानियों के स्वजन और वीरांगनाओं कोकिया सम्मानित

उपमंडल हथीन की अनाज मंडी में बुधवार को 73वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। एसडीएम हथीन लक्ष्मी नारायण ने बतौर मुख्यातिथि तिरंगा फहराकर पुलिस की टुकड़ी की सलामी ली। इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि सन 1950 में आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था।

JagranPublish: Wed, 26 Jan 2022 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:09 PM (IST)
स्वतंत्रता सेनानियों के स्वजन और वीरांगनाओं कोकिया सम्मानित

संवाद सहयोगी, हथीन: उपमंडल हथीन की अनाज मंडी में बुधवार को 73वां गणतंत्र दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। एसडीएम हथीन लक्ष्मी नारायण ने बतौर मुख्यातिथि तिरंगा फहराकर पुलिस की टुकड़ी की सलामी ली। इस अवसर पर एसडीएम ने कहा कि सन 1950 में आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ था। डा. भीमराव अंबेडकर ने संविधान को बनाया था, उनके लिए हम सदा उनके ऋणी रहेंगे। उन्होंने हथीन वासियों को आह्वान किया कि वे सभी अपने परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवा लें तथा उसे अपडेट भी करवा लें, ताकि भविष्य में सरकारी सेवाओं का लाभ उन्हें आसानी से मिलता रहे। अन्य लोगों को भी पहचान-पत्र बनवाने के लिए प्रेरित करें।

हरियाणा देश का पहला ऐसा राज्य है जहां बेरोजगार युवाओं को 100 घंटे का काम देने के लिए सक्षम युवा योजना शुरू की गई है। उन्हें बलिदान और पराक्रम की धरती हथीन उपमंडल में देश की आन-बान-शान का प्रतीक तिरंगा फहराकर बड़ा गर्व महसूस हो रहा है। इस मौके पर एसडीएम ने स्वतंत्रता सेनानियों के स्वजन, आश्रितों और युद्ध वीरांगनाओं को शाल भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक रतनदीप बाली, तहसीलदार दिनेश, खंड शिक्षा अधिकारी सगीर अहमद, खंड पंचायत अधिकारी रेनू लता, नगर पालिका चेयरमैन सुमित, मोतीराम शर्मा, जजपा नेता सुखराम डागर, पार्षद अशोक तंवर, रिटायर्ड तहसीलदार दुर्गा प्रसाद, मास्टर दीक्षित, चंद्रसेन पार्षद उपस्थित थे। कोरोना के चलते इस बार कार्यक्रमों का सीमित रखा गया था। स्कूली बच्चों ने पेश किए सांस्कृतिक कार्यक्रम: इस अवसर पर राजकीय कन्या वरिष्ठं माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने देशा में देश हरियाणा देशभक्ति गीत गाकर सबका मन मोह लिया। मेवात माडल सीनियर स्कूल की छात्राओं ने मेरा चुनर मंगा दे गीत की शानदार प्रस्तुती प्रदान की। मेवात माडल स्कूल की ही एक छात्रा ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर एक बहुत सुंदर नाटक प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भव्य प्रस्तुति दी। एसडीएम ने समारोह में भाग लेनी वाली टीमों को शील्ड और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने विभिन्न विभागों और अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को भी सम्मानित किया। कार्यक्रम का मंच संचालन लीडर भजन पार्टी राजाराम ने किया।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept