देश को आजाद कराने में नेताजी की रही अग्रणी भूमिका: दीपक मंगला

जागरण संवाददाता पलवल रविवार को पलवल ब्लाक के सभी वार्डों और गांवों में भाजपा ने नेताजी सुभ

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 05:47 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 05:47 PM (IST)
देश को आजाद कराने में नेताजी की रही अग्रणी भूमिका: दीपक मंगला

जागरण संवाददाता, पलवल: रविवार को पलवल ब्लाक के सभी वार्डों और गांवों में भाजपा ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस को पुष्पांजलि अर्पित कर स्वतंत्रता आंदोलन में उनके योगदान को याद किया। इस अवसर पर विधायक दीपक मंगला शहर के विभिन्न जगहों में आयोजित कार्यक्रमों में शरीक हुए। इस अवसर पर दीपक मंगला ने कहा कि नेता जी का यह कथन तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा आज भी युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। कार्यक्रम के प्रारंभ में विधायक ने जैन मंदिर के प्रांगण में तिरंगा फहराया और उसके बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण किया। उसके बाद सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों को पगड़ी बांधकर और फूल माला पहनाकर उनका सम्मान किया गया। दीपक मंगला ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि नेताजी और उनके जैसे अनेक वीर सपूतों ने भारत माता को आजाद कराने के लिए अंग्रेजों से संघर्ष किया, उसी की बदौलत ही हम आज आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमारे बच्चों को अपने इतिहास के बारे में सही जानकारी प्राप्त होनी चाहिए। उन्हें यह पता होना चाहिए कि हमारे वीर सपूतों के बलिदान और उनके अदम्य साहस के कारण ही हमने आजादी हासिल की है। मंगला ने कहा कि आजादी के बाद की स्थापित सरकार के ढुलमुल रवैये के चलते हमारी लाखों एकड़ भूमि चीन और पाकिस्तान ने दबा ली, लेकिन अब हमारे देश का यह सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत नेतृत्व के चलते पड़ोसी देश हम पर आंख नहीं उठा सकते। आज भाजपा और सरकार दोनों ही उन महान बलिदानों के इतिहास को आगे ला रहे हैं।

इस मौके पर पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रभान गुप्ता पूर्व विधायक राम रतन वीरेंद्र उर्फ पप्पू पार्षद, महेंद्र भड़ाना, प्रदीप मंगला, मनोज मंगला, हरेंद्र तेवतिया, अविनाश शर्मा, नंद किशोर बघेल, महेंद्र गुप्ता, सतवीर पटेल, सतीश कौशिक, यशपाल सरपंच, रणबीर, मनोज चेयरमैन, निशांत गौड़, देवेंद्र शर्मा ,शैलेंद्र सिगला, क्रांति शर्मा, हेमा सिगला, संगीता गर्ग, किशन सिंह, राघव, मयंक चौधरी, मनोज मंगला, जगराम पार्षद उपस्थित रहे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept