Move to Jagran APP

सीवर लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़क का निर्माण जल्द होगा शुरू

गांव औरंगाबाद की फिरनी की सड़क पर जलभराव और बड़े-बड़े गड्ढों ने ग्रामीणों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी थी। पिछले छह महीनों से यह समस्या बनी हुई थी। अब ग्रामीणों को जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिलने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 07:07 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:07 PM (IST)
सीवर लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़क का निर्माण जल्द होगा शुरू
सीवर लाइन डालने के लिए खोदी गई सड़क का निर्माण जल्द होगा शुरू

जागरण संवाददाता, पलवल: गांव औरंगाबाद की फिरनी की सड़क पर जलभराव और बड़े-बड़े गड्ढों ने ग्रामीणों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी थी। पिछले छह महीनों से यह समस्या बनी हुई थी। अब ग्रामीणों को जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिलने जा रहा है। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा पीडब्ल्यूडी को इस सड़क को बनवाने के लिए भुगतान कर दिया गया है। जिस वजह से अब इस सड़क का निर्माण कार्य जल्द शुरू होने की उम्मीद जगी है।

loksabha election banner

गांव की फिरनी से गांव औरंगाबाद, मीतरौल, गोपालगढ़, गहलब, कोंडल, मानपुर, बहीन समेत आसपास के गांवों के हजारों लोगों का आवागमन रहता है। गांव की फिरनी से रोजाना हजारों लोगों का आवागमन होता है। खेतों पर जाने से लेकर ग्रामीण नौकरी तक जाने में फिरनी की सड़क का इस्तेमाल करते हैं। करीब छह महीने पहले इस सड़क पर सीवर लाइन डालने का कार्य शुरू किया गया था, जो पूरे गांव के लिए मुसीबत बन गया है। सड़क को खोदकर रख दिया गया है, जिस कारण सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं। सड़क पर हर समय जलभराव और कीचड़ की स्थिति रहती है। जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन आरसी गौड़ का कहना है कि उनके द्वारा गांव औरंगाबाद की फिरनी पर सीवर लाइन डालने का कार्य किया गया था। अब उनके द्वारा इस सड़क को बनवाने के लिए पीडब्ल्यूडी को भुगतान कर दिया गया है। सीवर लाइन डालने के लिए तोड़ी गई गांव की फिरनी की सड़क काफी समय से टूटी हुई है। आए दिन इस सड़क पर हादसे होते रहते हैं। रात के समय डर-डर कर इस सड़क से ग्रामीण आवागमन करते हैं। जल्द ही इस सड़क का निमार्ण करवाया जाए।

गिर्राज नंबरदार, ग्रामीण टूटी हुई सड़कों के कारण गांव की स्थिति बदहाल है। लोग इन सड़कों से आवागमन करने में भी कतराते हैं। प्रशासन इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराए।

नरेश चौहान, ग्रामीण

सीवर की लाइन गांव के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है। सड़क पर कीचड़ में आए दिन लोग गिरकर फिसल रहे हैं। इस सड़क को जल्द से जल्द बनवाया जाए।

अमरो, ग्रामीण

गांव औरंगाबाद की फिरनी की सड़क पर जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीवर लाइन डालने का कार्य किया गया है। जिस कारण सड़क टूट गई है। जन स्वास्थ्य विभाग की ओर से हमें भुगतान प्राप्त हुआ है। कुछ भुगतान अभी प्राप्त होना है। इस सड़क के निर्माण का एस्टीमेट बनवाकर भिजवाया जाएगा और जल्द इसका निर्माण करवाया जाएगा।

नरेंद्र सिंह यादव, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.