Move to Jagran APP

सेल्समैन व उसकी पत्नी पर दर्ज हुआ मुकदमा

संवाद सहयोगी, पलवल : सहकारी समितियों में करोड़ों रुपये की धांधलेबाजी मामले में गुरवाड़ी

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 12 Aug 2017 06:34 PM (IST)
सेल्समैन व उसकी पत्नी पर दर्ज हुआ मुकदमा
सेल्समैन व उसकी पत्नी पर दर्ज हुआ मुकदमा

संवाद सहयोगी, पलवल : सहकारी समितियों में करोड़ों रुपये की धांधलेबाजी मामले में गुरवाड़ी सेल प्वाइंट के सेल्समैन श्यामसुंदर व उसकी पत्नी बबली के खिलाफ चांदहट थाना पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। श्यामसुंदर पर अपने और अपनी पत्नी के खाते में समिति के खाते से करीब 43 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का आरोप है। पुलिस ने प्रबंधक देवेंद्र, सेल्समैन नृपेंद्र व पन्नालाल के खिलाफ पहले से दर्ज मामले में आरोपियों का नाम जोड़ा है। बबली दो बार जिला परिषद का चुनाव भी लड़ चुकी है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने 10 अगस्त के अंक में सहकारी समितियों में धांधलेबाजी की खुल रही परतें शीर्षक से सहायक रजिस्ट्रार द्वारा एसपी को भेजे पत्र के आधार पर मामले को प्रमुखता से छापा था। 10 अगस्त को ही एसपी ने चांदहट थाना प्रभारी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दे दिए थे।

बता दें कि दी फरीदाबाद सेंट्रल को-आपरेटिव बैंक लिमिटेड के अंतर्गत फरीदाबाद व पलवल की सहकारी समितियां आती हैं। कांग्रेस सरकार के दौरान इन समितियों जमकर हेराफेरी हुई। लोगों की शिकायत पर रजिस्ट्रार ने चांदहट व गुरवाड़ी पैक्स के पिछले दस वर्षों का विशेष आडिट कराने का आदेश लेखा-परीक्षा अधिकारी को दिया था। समिति के चांदहट सेल्समैन पन्नालाल, मीसा सेल्समैन नृपेंद्र कुमार व सिहोल सेल्समैन स्व.लाल ¨सह द्वारा कुछ रिकार्ड दिया था, लेकिन वह अधूरा था। बैंक के महाप्रबंधक द्वारा वर्तमान प्रबंधकों को रिकार्ड सुपुर्द करने के आदेश दिए थे, लेकिन केवल तत्कालीन प्रबंधक सेवानिवृत लीलाराम ने अपना जवाब दिया। दोनों सेल्समैनों ने कोई जवाब नहीं दिया था। जांच पूरी होने के बाद महाप्रबंधक के आदेश पर सेवानिवृत प्रबंधक लीलाराम, सेल्समैन पन्नालाल व नृपेंद्र कुमार के खिलाफ जून माह में पुलिस में मुकदमा दर्ज हुआ था।

जांच के दौरान गुरवाड़ी सेल प्वाइंट के पूर्व प्रबंधक देवेंद्र कुमार के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था, लेकिन चल रही जांच में सामने आया कि सेल्समैन श्यामसुंदर भी इस हेराफेरी में लिप्त था और उसने भी अपने और अपनी पत्नी बबली के खाते में करोड़ों रुपये ट्रांसफर किए थे। दो अगस्त को महाप्रबंधक ने सहायक रजिस्ट्रार बंशीलाल को आरोपी श्यामसुंदर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की सिफारिश की थी, जिस पर उन्होंने एसपी को पत्र भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.