Move to Jagran APP

लूटपाट के बाद मोली मारकर हत्या, पांच के खिलाफ मामला दर्ज

पलवल : चांदहट थाना क्षेत्र के अलावलपुर में शनिवार की देर रात गांव के ही निवासी यस बैंक की दिल्ली शाखा में कार्यरत कालीरमन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपितों ने मृतक के पास से नकदी व अन्य सामान भी लूट लिया, तथा संभवत: पहचान लिए जाने के डर सो गोली मार दी। गंभीर रुप से घायल अवस्था में परिजन फरीदाबाद के निजी अस्पताल में ले गए, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर दिनेश व अजीत सहित तीन-चार अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 03:44 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 03:44 PM (IST)
लूटपाट के बाद मोली मारकर हत्या, पांच के खिलाफ मामला दर्ज
लूटपाट के बाद मोली मारकर हत्या, पांच के खिलाफ मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, पलवल : चांदहट थाना क्षेत्र के अलावलपुर में शनिवार देर रात गांव निवासी व यस बैंक की दिल्ली शाखा में कार्यरत कालीरमन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपितों ने मृतक के पास से नकदी व अन्य सामान भी लूट लिया। संभवत: पहचान लिए जाने के डर से आरोपितों ने बैंक कर्मी को गोली मार दी। गंभीर रुप से घायल अवस्था में परिजन फरीदाबाद के निजी अस्पताल में ले गए, जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर दिनेश व अजीत सहित तीन-चार अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

रविवार की सुबह फरीदाबाद के बीके अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने शव लाए जाने के बाद अलावलपुर मार्ग पर पुलिस चौकी के सामने मार्ग पर जाम लगा दिया तथा चौकी का घेराव किया। ग्रामीण चौकी प्रभारी को निलंबित करने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों का आरोप था कि हत्यारोपितों द्वारा शनिवार को दिन में ही गांव में तीन लोगों के साथ वारदात करने की कोशिश की थी और पुलिस चौकी में इस बात की शिकायत दी गई थी, परंतु पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। करीब तीन घंटे तक जाम लगा रहा। डीएसपी अभिमन्यु लोहान भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे व समझा-बुझा कर जाम खुलवाया।

अलावलपुर निवासी कालीरमन यस बैंक में फाइनेंस विभाग में नौकरी करते थे। शनिवार रात करीब 11 बजे जब वह अपने गांव अलावलपुर आ रहे थे तो गांव से मात्र 200 मीटर की दूरी पर उनसे लूटपाट कर गोली मार दी गई। परिजन तुरंत ही कालीरमन को पलवल एक निजी अस्पताल में ले गए, जहां उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे फरीदाबाद के एशियन अस्पताल में ले गए। वहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप था कि गोली मारने वाले बदमाशों को रात को ही पुलिस ने गांव की चौपाल पर पकड़ लिया था, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया। ग्रामीणों ने डीएसपी से कहा कि गांव में इस तरह के एक दर्जन से अधिक बदमाश युवक हैं, जो तमंचे लेकर घूमते हैं तथा गांव की शांति भंग करते हैं। उनका आरोप था कि चौकी के पुलिस कर्मी भी उनके साथ बैठकर शराब पीते हैं।

ग्रामीणों ने पुलिस चौकी पर तैनात कर्मियों पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने डीएसपी को बताया कि शनिवार को ही कालीरमन की हत्या करने से पहले भी आरोपी युवकों ने गांव में तीन वारदातें की थीं, जिसकी शिकायत चौकी में दी गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। मृतक के परिजनों के बयान पर दो नामजद सहित अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। ग्रामीणों के पुलिस कर्मियों पर लगाए गए आरोपों के बारे में जांच कराई जाएगी। चौकी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की ग्रामीणों की मांग से पुलिस अधीक्षक को अवगत करा दिया गया है। दोषी पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

- अभिमन्यु लोहान, डीएसपी, पलवल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.