Move to Jagran APP

एक सप्ताह बाद भी जूता प्रकरण पर बरकरार है रार

हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस विधायक कर्ण ¨सह दलाल व विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय ¨सह चौटाला के बीच जूते दिखाने से उपजी रार घटना के एक सप्ताह बाद भी जारी है। क्योंकि पलवल दलाल का विधानसभा क्षेत्र है, तथा इनेलो के समर्थकों की भी जिले में बड़ी संख्या है तो जिला वासियों भी इसमें पूरी रूचि ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 07:35 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 07:35 PM (IST)
एक सप्ताह बाद भी जूता प्रकरण पर बरकरार है रार
एक सप्ताह बाद भी जूता प्रकरण पर बरकरार है रार

- कांग्रेस विधायक करण ¨सह दलाल ने कहा चौटाला का सामना करने 23 को जाउंगा सिरसा

loksabha election banner

- इनेलो के दलित नेता बोले, अपनी पार्टी के दलित नेताओं का सम्मान तो करें दलाल

जागरण संवाददाता, पलवल : विधानसभा में कांग्रेस विधायक करण ¨सह दलाल व विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय ¨सह चौटाला के बीच जूते दिखाने से उपजी रार घटना के एक सप्ताह बाद भी जारी है। पलवल दलाल का विधानसभा क्षेत्र है तथा इनेलो के समर्थकों की भी जिले में बड़ी संख्या है तो जिलावासी भी इसमें पूरी रूचि ले रहे हैं। रविवार को विधायक दलाल ने कार्यकर्ता सम्मेलन में घोषणा की कि वे 23 सितंबर को सिरसा में जाकर चौटाला को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती को चिट्ठी लिखे जाने से गुस्साए इनेलो के दलित नेताओं ने कहा कि दलाल पहले अपनी पार्टी के दलित नेताओं का सम्मान करना तो सीख लें। चौटाला की गोली व बंदूक देखने सिरसा जाऊंगा : दलाल

कांग्रेस विधायक करण ¨सह दलाल ने कहा है कि वे अभय ¨सह चौटाला की बंदूक व गोली का दम देखने के लिए 23 सितंबर को सिरसा जाएंगे। रविवार को न्यू कॉलोनी स्थित पंजाबी धर्मशाला में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि वहां अभय चौटाला के अब तक कारनामों की पोल खोलूंगा। पूरे प्रदेश में जाकर इनेलो-भाजपा की मिलीभगत से प्रदेश के लोगों के साथ हो रहे शोषण की आवाज उठाकर जनता को इनका असली चेहरा दिखाने का काम करूंगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार व इनेलो नेता चौधरी देवीलाल के अपमान की बात कहकर प्रदेश के लोगों को बरगला रहे हैं। मैंने विधानसभा में चौधरी देवीलाल के बारे में अपशब्द कहना तो दूर उनका नाम तक नहीं लिया। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल उनके भी आदर्श हैं, उनके बारे में अपशब्द न पहले कभी कहे और न आगे कह सकते हैं। देवीलाल के नाम का अपमान तो अभय चौटाला व उसके पिता ओम प्रकाश चौटाला करते आए हैं। पहले ओम प्रकाश चौटाला ने घड़ी चोरी जैसे कांड कर उनका नाम बदनाम किया था, अब अभय चौटाला करने में लगा हुआ है।

दलाल ने कहा कि पलवल की 36 बिरादरी के दम पर वे अपने क्षेत्र की आवाज को बुलंद तरीके से उठाते आ रहे हैं और आगे भी इसी तरह से उठाते रहेंगे। आने वाले समय में हरियाणा की राजनीति पलवल से चलेगी। पलवल जिले के लोगों का अपमान करने वाले राजनैतिक दलों के नेताओं को यहां के लोग सबक सिखाने में पीछे नहीं हटेंगे। पहले अपनी पार्टी के दलित नेताओं का सम्मान करें दलाल : इनेलो

इनेलो के दलित नेताओं ने कहा है कि बसपा सुप्रीमो मायावती को पत्र लिखकर खुद को दलितों का बड़ा हितैषी बताने वाले दलाल पहले अपनी पार्टी के दलित नेताओं का सम्मान करना तो सीखें। लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री जगदीश नायर, इनेलो एससी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष रामपाल लीखी, प्रदेश सचिव उदय ¨सह बढ़राना व बिस्सू राम कर्दम ने कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर पर कांग्रेस के कथित दलित हितैषी नेताओं ने दो बार जानलेवा हमला कराया। इन हमलों में विधायक दलाल व उनके समधी पूर्व सीएम हुड्डा दोनों का हाथ था।

पूर्व मंत्री जगदीश नायर ने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर तंवर पर हुए हमलों की न्यायिक जांच कराई जाएगी। केंद्र सरकार व दिल्ली सरकार से भी मांग की जाएगी कि वे इसकी निष्पक्ष जांच कराएं तथा दोषियों को दंडित करें। रामपील लीखी ने कहा कि दलाल इस बात को क्यों भूल रहे हैं कि उनकी सरकार में पलवल के दलितों पर वर्ष 2013 में हत्या के एक मामले में न्याय मांगने पर किस कदर लाठीचार्ज किया गया था।

इनेलो नेताओं ने कहा कि ताऊ देवीलाल व उनका परिवार तथा इनेलो पार्टी दलितों सहित 36 बिरादरियों की हितैषी है। इसी को देखते हुए बसपा सुप्रीमो ने इनेलो के साथ समझौता किया है। इनेलो व बसपा का गठबंधन दो राजनीतिक दलों का नहीं बल्कि दो परिवारों तथा बहन-भाई के प्यार का बंधन है। कांग्रेस व भाजपा को दिख गया है कि प्रदेश में इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने जा रही है, इसलिए वे अनर्गल प्रचार कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.