Move to Jagran APP

बहन-बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे प्रदेश सरकार : अभय

पलवल : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय ¨सह चौटाला ने कहा है कि बहन-बेटियां के साथ दुष्कर्म की घटनाओं से समूचे हरियाणा के लोग परेशान हो रहे है। मुख्यमंत्री व भाजपा के नेता बजाय आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को सख्त निर्देश देने के बजाय ऐसे मामलों पर असंवेदनशील बयान देकर प्रदेश को शर्मसार कर रहे हैं। सरकार को चाहिए कि वे ऐसे मामलों पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए बहन-बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 07:18 PM (IST)
बहन-बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे प्रदेश सरकार : अभय
बहन-बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे प्रदेश सरकार : अभय

फोटो 31

loksabha election banner

- कहा, भाजपा की सरकारों ने सभी वर्गो को छला

जागरण संवाददाता, पलवल : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता अभय ¨सह चौटाला ने कहा है कि बहन-बेटियां के साथ दुष्कर्म की घटनाओं से समूचे हरियाणा के लोग परेशान हो रहे है। मुख्यमंत्री व भाजपा के नेता बजाय आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को सख्त निर्देश देने के, ऐसे मामलों पर असंवेदनशील बयान देकर प्रदेश को शर्मसार कर रहे हैं। सरकार को चाहिए कि वे ऐसे मामलों पर सख्त रुख अख्तियार करते हुए बहन-बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर बहन-बेटियों की सुरक्षा को लेकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। बच्ची के जन्म से लेकर विवाह होने पर पांच लाख रुपये के शगुन देने तक सरकार द्वारा सहायता दी जाएगी। वे मंगलवार को गोहाना में 25 सितंबर को ताऊ देवीलाल जयंती पर होने वाली रैली के संदर्भ में महाराणा प्रताप भवन में इनेलो के जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

सम्मेलन में बतौर मुख्य वक्ता बसपा के प्रदेश प्रभारी नरेंद्र प्रजापति भी मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता इनेलो के जिलाध्यक्ष अजीत बॉबी ने की व संचालन इनेलो के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेंद्र भड़ाना व कंवर रमेश कुमार ने किया। इस मौके पर वयोवृद्ध समाजसेवी ठाकुर लहरी ¨सह व तुहीराम भारद्वाज ने अभय ¨सह चौटाला को तथा डा. शक्ति ¨सह रावत व गिर्राज डागर ने बसपा नेता प्रजापति को पगड़ी बांधकर सम्मानित किया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चौटाला ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकारें आम जनमानस की भावनाओं पर खरी नहीं उतरी हैं। प्रदेश की जनता को हर कदम पर भाजपा सरकारों ने छला है। किसान, मजदूर, छात्र, व्यापारी, कर्मचारी, युवा सभी मोदी व मनोहर लाल की सरकारों से दुखी होकर त्राहि-त्राहि कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता पूरी तरह से बदलाव का मन बना चुकी है। आने वाले चुनाव में प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटों पर इनेलो-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे तथा बहन मायावती देश की प्रधानमंत्री होंगी वहीं हरियाणा में स्पष्ट बहुमत से इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनेगी।

चौटाला ने कार्यकर्ताओं से कहा कि गोहाना रैली में ताऊ देवीलाल के जन्मदिन को उत्सव के रूप में मनाने के लिए पूरे दमखम के साथ पहुंचें। बैठक को बसपा के प्रदेश प्रभारी नरेंद्र प्रजापति, इनेलो के प्रदेश सचिव महेंद्र ¨सह चौहान, हथीन के विधायक केहर ¨सह रावत, पूर्व विधायक सुभाष चौधरी व जगदीश नायर ने संबोधित किया।

इस मौके पर दोनों दलों के नेताओं में प्रमुख रुप से बिजेंद्र चांदहट, भगत ¨सह घुघेरा, जीतू दीघोट, गयालाल चांट, लता भारद्वाज, अनिता भारद्वाज, महावीर चौहान, नत्थू ¨सह राठी, किरण ¨सह चेयरमैन, विनोद भारद्वाज, नागेश तेवतिया, ब्रिजेश अटोहां, खेमचंद कुंडू मुख्य रुप से मौजूद थे। बॉक्स--

सुभाष चौधरी ने उठाया खाद्य आपूर्ति विभाग में गबन का मामला

कार्यकर्ता सम्मेलन में पूर्व विधायक सुभाष चौधरी ने खाद्य व आपूर्ति विभाग में गबन के मामले को प्रमुखता से उठाया। चौधरी ने कहा कि कहने को भाजपा भ्रष्टाचार के विरुद्ध बात करती है, लेकिन भ्रष्टाचारियों की पनाहगार बनी हुई है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद विभाग के उच्चाधिकारियों ने तत्कालीन डीएफएसओ सीमा शर्मा के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन आज तक गिरफ्तारी होना तो दूर उन्हें जांच में भी शामिल नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.