Move to Jagran APP

बलिदानियों के नामों को बच्चे-बच्चे तक पहुंचाएंगे: धनखड़

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस ने लाखों बलिदानियों के नाम सामने नहीं आने दिए। भाजपा ने यह निर्णय लिया है कि आजादी के 75वें वर्ष में भुला दिए गए बलिदानियों के नाम भी उजागर कर देश और प्रदेश के बच्चे-बच्चे तक पहुंचाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:19 PM (IST)
बलिदानियों के नामों को बच्चे-बच्चे तक पहुंचाएंगे: धनखड़
बलिदानियों के नामों को बच्चे-बच्चे तक पहुंचाएंगे: धनखड़

संवाद सहयोगी,होडल: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस ने लाखों बलिदानियों के नाम सामने नहीं आने दिए। भाजपा ने यह निर्णय लिया है कि आजादी के 75वें वर्ष में भुला दिए गए बलिदानियों के नाम भी उजागर कर देश और प्रदेश के बच्चे-बच्चे तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि पलवल जिले के लोगों को अपने आप को धन्य मानना चाहिए कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे वीर सपूत ने उनकी धरती पर कदम रख देश को आजादी दिलाने का कार्य किया था। ऐसे भारत रत्न वीर क्रांतिकारी नेताजी की 125वीं जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाएगा। प्रदेशाध्यक्ष धनखड़ 23 जनवरी को आयोजित होने वाली इस जयंती के आयोजन को लेकर रविवार को स्थानीय विधायक जगदीश नायर के निवास पर होडल, हथीन, औरंगाबाद, हसनपुर और औरंगाबाद के ब्लाक और ग्राम स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे थे। उनके साथ परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि आगामी 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर प्रदेश भर में 7500 स्थानों पर छह लाख लोग आजाद हिद फौज का तराना गाकर नेताजी और उनकी आजाद हिद फौज से जुड़े स्वतंत्रता सेनानियों को याद करेंगे। जिसके लिए प्रदेश के सभी जिलों से 16000 कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने पलवल जिले के कई क्रांतिकारियों को नाम सहित याद करते हुए क्षेत्रवासियों को उनका परिचय कराया और 1938 में पलवल में नेताजी के आगमन को भी याद किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के कई एयरपोर्ट का नाम बदलकर वीर सपूतों और क्रांतिकारियों के नाम रखे हैं। कांग्रेस ने अगर सभी स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान किया होता तो आज हमारे युवाओं के सामने प्रेरणा के लिए आजादी काल की लाखों शौर्य गाथाएं होतीं, लेकिन कांग्रेस ने लाखों बलिदानियों के नाम सामने नहीं आने दिए। हरियाणा के भी सैकड़ों लोग आजाद हिद फौज और अन्य आंदोलनों में हिस्सा लेकर शहीद हुए। जिन्हें भाजपा 23 जनवरी को याद करेगी। इसके लिए प्रदेश के प्रत्येक वार्ड और गांव में नेताजी का चित्र और उनके द्वारा दिए गए नारे एवं गीत पहुंचा दिए गए हैं।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुआई में काफी विकास कार्य हुए हैं। मुख्यमंत्री ने जबसे सत्ता की बागडोर संभाली है तब से हरियाणा के दक्षिणी हिस्सों के रजवाहों में पूरा पानी मिल रहा है। आगामी 23 जनवरी 2022 को पूरा हरियाणा ही नहीं बल्कि पूरा देश सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती को पूरे हर्षोल्लास से मनाएगा। इस मौके पर हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन व होडल के विधायक जगदीश नायर, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव गौरव गौतम, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा, जिला महामंत्री वीरपाल दीक्षित मोहन राम बडोली, देवांशु गौड़, जगोहन गोयल, सूरज पांडे, मेहरचंद गहलोत, मौनू कालड़ा, जवाहर सौरोत, राजकुमार तायल, प्रेमराज तंवर, लखनलाल सौरोत, रश्मी सहरावत, राहुल नायर, नरेश कुमार दीवान, दीपक मंगला सरपंच, ईश्वर सिंह मौजूद रहे। वर्चुअल माध्यम से जुड़े विधायक दीपक मगंला

होडल में आयोजित कार्यक्रम में विधायक दीपक मंगला के नेतृत्व में वर्चुअल माध्यम से पलवल के चार मंडल चांदहट मंडल, धतीर मंडल और मंडकोला के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ ने चारों मंडलों के कार्यकर्ताओं को भी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती को सफलतापूर्वक मनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.