Move to Jagran APP

दिल्ली से 60 km दूर हरियाणा में शर्मसार करने वाली घटना, सरपंच के मटके से पानी पीने पर हुई पिटाई

हरियाणा के पलवल जिले में सरपंच के मटके से पानी पीने पर दलित भाइयों की बुरी तरह पिटाई करने का आरोप लगा है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 12:46 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 01:21 PM (IST)
दिल्ली से 60 km दूर हरियाणा में शर्मसार करने वाली घटना, सरपंच के मटके से पानी पीने पर हुई पिटाई

फरीदाबाद/पलवल। छूआ-छूत और जाति के दंश को दूर कर आगे बढ़ रहे न्यू इंडिया में शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। इंसानियत को भी हिला देने वाली यह घटना दिल्ली से सटे हरियाणा के पलवल जिले में हुई है, जहां पर सरपंच के मटके से पानी पीने पर दलित भाइयों की बुरी तरह पिटाई करने का आरोप लगा है।

loksabha election banner

जातिसूचक गालियां भी दीं

मिली जानकारी के मुताबिक, पलवल जिले के कैंप थाना क्षेत्र के गांव रहराना निवासी दो भाइयों नीरज व दीपक ने गांव के सरपंच पर आरोप लगाया है कि उसके घर मटके से पानी पीने पर सरपंच ने उनकी पिटाई की थी। पीड़ितों का आरोप है कि उन्हें जातिसूचक गालियां दी गई और जान से मारने की धमकी भी दी गई। इसको लेकर जाति विशेष से जुड़े लोगों को खासा रोष और पुलिस से इस मामले में सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

शिकायत के बाद पुलिस ने मामला किया दर्ज

वहीं, शिकायत पर पुलिस ने एससी/एसटी एक्ट तथा मारपीट संबंधी धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में रहराना निवासी 20 वर्षीय नीरज ने कहा है कि वह अपने भाई दीपक के साथ गांव में सरपंच नरेंद्र के घर जाति प्रमाणपत्र फार्म पर हस्ताक्षर कराने गया था। नीरज ने बताया कि इस दौरान दीपक ने सरपंच के कमरे के पास रखे मटके से पानी पी लिया। दीपक को पानी पीते सरपंच नरेंद्र ने देख लिया। इसके बाद धमकाते हुए मारपीट शुरू कर दी।

जान से मारने की धमकी भी दी

नीरज के अनुसार, विरोध पर सरपंच ने अपने साथियों रविंद्र, हितेश, अंकित, संजय, उमेश, सचिन, सुखराम, अशोक, लक्ष्मण, भगवानदास, ओमी, वीरचंद, योगेश व सतीश के साथ मिलकर दोनों भाइयों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी दी।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.