Move to Jagran APP

Kisan Andolan: गाजीपुर बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला

Kisan Andolan इनेलो प्रमुख और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला पहुंच रहे हैं। वह अटेहा मोड़ स्थित धरने पर बैठे किसानों संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों से भी मिलेंगे।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 12:21 PM (IST)
Kisan Andolan: गाजीपुर बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला
Kisan Andolan: गाजीपुर बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला

पलवल/गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। केएमपी-केजीपी इंटरचेंज पर कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला पहुंच रहे हैं। वह अटेहा मोड़ स्थित धरने पर बैठे किसानों संबोधित करेंगे। इसके अलावा, वह गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों से भी मिलेंगे।

loksabha election banner

मुआवजा बढ़ने से ग्रेफ के किसान खुश

फरीदाबाद में किसान संघर्ष समिति नहरपार फरीदाबाद की कार्यकारिणी की बैठक प्रधान जगबीर सिंह नागर की अध्यक्ष्ता में गांव भतौला में हुई। बैठक का संचालन महासचिव सत्यपाल नरवत ने किया। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा किसानों की अधिगृहीत जमीन का मुआवजा बढ़ाने को लेकर प्रसन्नता जाहिर की गई। किसानों का दावा है कि नीमका, खेड़ीकला,खेड़ी खुर्द, फरीदपुर, बसेलवा, बादशाहपुर, पलवली, मिर्जापुर, भतौला, बड़ौली, प्रहलादपुर, भूपानी, टिकावली गांव का बढ़ा है जबकि बुढ़ैना, मवई, वजीरपुर का मुआवजा घटा दिया गया है। हालांकि अभी नोटिफिकेशन आने के बाद पता चलेगा की असल में किस गांव का कितना मुआवजा तय किया गया है। अब किसानों को मुआवजा मिलने का इंतजार है। कुछ गांव के किसानों की रायल्टी भी नहीं आई है। इसमें भतौला, नीमका, बसेलवा, फज्जूपुर, वजीरपुर आदि शामिल है। कुछ किसानों की शुरू से ही रायल्टी नहीं मिली है और जिन किसानों की जमीन 2017 में अधिग्रहण की गई थी, उनकी भी रायल्टी नहीं मिली है। समिति के पदाधिकारी मंगलवार को प्राधिकरण के कार्यालय जाएंगे। बैठक में राजकुमार आर्य, प्रकाश चंद, बाबू, धीरज, विजयपाल, लीलू चंदीला, अरुण त्यागी, लच्छी राम शर्मा, करतार, उमेद नागर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.