Move to Jagran APP

Palwal Coronavirus Alert ! पलवल में कोरोना के हालातों की समीक्षा करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल

नागरिक अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करेंगे। वहीं इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार शाम छह बजे गुरुग्राम पहुंचे थे। उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में करीब तीन घंटे तक कोरोना संकट से निपटने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 11:04 AM (IST)
Palwal Coronavirus Alert !  पलवल में कोरोना के हालातों की समीक्षा करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल
पलवल में कोरोना के हालातों की समीक्षा करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहरलाल

पलवल, जागरण संवाददाता। सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीएम मनोहर शहर के रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इसके बाद वह नागरिक अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करेंगे। वहीं, इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल रविवार शाम छह बजे गुरुग्राम पहुंचे थे। उन्होंने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में करीब तीन घंटे तक कोरोना संकट से निपटने के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की थी। अधिकारियों से ऑक्सीजन आपूर्ति से लेकर इंजेक्शन व बेड की उपलब्धता के बारे में रिपोर्ट तलब की थी। साथ ही निर्देश दिए थे कि लोगों को किसी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन की आपूर्ति सुव्यवस्थित करने, ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी पर रोक लगाने, आक्सीजन कंसंट्रेटरो का उपयोग करके लिक्विड ऑक्सीजन की खपत घटाने, रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता और एंबुलेंसों की मनमानी रोकने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के तेवर तल्ख दिखे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरतमंद के लिए जरूरी खाद्य वस्तुएं जैसे दाल, चावल, आटा खाद्य तेल आदि के रेट नियंत्रित रखने के अलावा मास्क ,सैनिटाइजर, ग्लव्स की आपूर्ति हर हाल में होनी चाहिए। समीक्षा के दौरान बताया गया कि रविवार को ऑक्सीजन की आपूर्ति की स्थिति में गुरुग्राम में पहले की अपेक्षा कुछ सुधार हुआ है। आक्सीजन आपूर्ति देख रहे नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि आज व्यक्तिगत आक्सीजन सिलेंडर वितरण के लिए मानेसर में अलग से काउंटर बनाया गया है, जहां पर मरीज की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देख कर ही जरूरतमंद को सिलेंडर दिए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में उपलब्ध आक्सीजन कंसंट्रेटर का भरपूर उपयोग करके लिक्विड आक्सीजन की खपत को कम करने की संभावनाओं का पता लगाएं।मुख्यमंत्री को बताया गया कि गुरुग्राम के छोटे बड़े मिलाकर कुल 71 अस्पतालों ने कोविड के लिए जिला प्रशासन के साथ पंजीकृत किया है।

मुख्यमंत्री ने प्रत्येक अस्पताल की विस्तृत रिपोर्ट जिसमें बेड की संख्या, आइसीयू, वेंटीलेटर, आक्सीजन युक्त बेड की संख्या और उनमें से खाली अथवा भरे होने संबंधी डाटा शामिल हो आदि उपलब्ध करवाने के आदेश दिए हैं।इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, ग्रीवेंस और पब्लिक सेफ्टी सलाहकार अनिल राव, जीएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल, एडीजीपी सीआइडी आलोक मित्तल, मेयर मधु आजाद, उपायुक्त डा. यश गर्ग, पुलिस आयुक्त केके राव, मानेसर नगर निगम के आयुक्त मुनीष शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, आइएएस अधिकारी प्रदीप दहिया भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.