Move to Jagran APP

ऐलिवेटेड पुल का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाए: कृष्णपाल गुर्जर

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लघु सचिवालय में बृहस्पतिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा की बैठक की अध्यक्षता की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 07:16 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 05:07 AM (IST)
ऐलिवेटेड पुल का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाए: कृष्णपाल गुर्जर
ऐलिवेटेड पुल का निर्माण कार्य जल्द शुरू कराया जाए: कृष्णपाल गुर्जर

जागरण संवाददाता, पलवल: केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लघु सचिवालय में बृहस्पतिवार को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति दिशा की बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पलवल शहर के अंदर बन रहे ऐलिवेटेड पुल के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करवाया जाए। इसके अलावा गांव बामनीखेड़ा व रसूलपुर आरओबी के निर्माण कार्यों को भी जल्द पूरा किया जाए ताकि लोगों को जाम की परेशानी से निजात मिले।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जिले में कई राष्ट्रीय स्तर की सड़क व रेल परियोजनाओं को सरकार द्वारा मंजूरी दी गई है, जिनका निर्माण कार्य भी जल्द पूरा किया जाना है। अत: संबंधित विभाग इन कार्यों को पूरा करने में तत्परता दिखाएं। अगर उन्हें किसी स्तर पर कोई समस्या आ रही है तो उससे अवगत कराया जाए ताकि संबंधित विभाग से उस समस्या को दूर करवाया जा सके। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राष्ट्रीय राजमार्ग-19 पर फरीदाबाद व पलवल जिले में जो भी वीयूपी का निर्माण कार्य कर रहे हैं, उन्हें तुरंत पूरा किया जाए। साथ ही निर्माण कार्य के दौरान वाहनों के आवागमन के लिए साइड से रोड की उचित व्यवस्था की जाए। झाड़सैतली पुल के निर्माण कार्य का बहुत थोड़ा हिस्सा शेष है, इसे जल्द पूरा किया जाए।

उन्होंने कहा कि, इस्टर्न पैरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर अलीगढ़ रोड पर इंटरएक्सचेंज के लिए करीब 12 एकड़ भूमि एक्वायर की कार्रवाई जल्द पूरी कर इसका निर्माण कार्य जल्द पूरा करवाया जाए।

उन्होंने बताया कि दिल्ली से मुंबई रेल कारिडोर का निर्माण कार्य एक दिन में तीन किलोमीटर की तेजी से किया जा रहा है, जो अगले वर्ष तक पूरा हो जाएगा। हसनपुर-उत्तर प्रदेश मार्ग पर यमुना नदी पर पुल के निर्माण के लिए डीपीआर जल्द तैयार की जाए। उन्होंने हरियाणा आरबिटल रेल कोरिडोर के निर्माण कार्य व सर्वे संबंधी कार्य की भी समीक्षा की।

केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर जिला में फसल खरीद कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मंडियों में अधिकारी निरंतर दौरा करते रहें तथा यह सुनिश्चित करें कि किसानों की किसी प्रकार की समस्या न आए तथा उनकी फसलें एमएसपी पर ही खरीदी जाएं।

उपायुक्त नरेश नरवाल ने इससे पहले जिला में चल रहे विकास कार्यों के बारे में संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया और कहा कि जिला में कोविड-19 के तहत बहुत अच्छा कार्य किया गया है। किसानों को पराली का उचित प्रबंधन करने बारे जागरूक किया जा रहा है तथा निरंतर बैठकें कर विभिन्न विभागों से संबंधित विकास कार्यों को भी पुन: शुरू करवाया जा रहा है।

बैठक मे विधायक पलवल के विधायक दीपक मंगला, होडल के विधायक जगदीश नायर, हथीन के विधायक प्रवीण डागर व पृथला के विधायक नयनपाल रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह, पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत समेत कई नेतागण तथा अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.