Move to Jagran APP

लगातार चौथे दिन नए संक्रमितों से अधिक हुए ठीक

जिले में कोरोना संक्रमित होने वालों के सापेक्ष संक्रमण से स्वस्थ होने वालों का अनुपात कहीं ज्यादा हैं। लगातार चौथे दिन बुधवार को भी संक्रमण से मुक्त होने वालों का आंकड़ा नए संक्रमितों से अधिक रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 04:56 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 04:56 PM (IST)
लगातार चौथे दिन नए संक्रमितों से अधिक हुए ठीक
लगातार चौथे दिन नए संक्रमितों से अधिक हुए ठीक

जागरण संवाददाता, पलवल : जिले में कोरोना संक्रमित होने वालों के सापेक्ष संक्रमण से स्वस्थ होने वालों का अनुपात कहीं ज्यादा हैं। लगातार चौथे दिन बुधवार को भी संक्रमण से मुक्त होने वालों का आंकड़ा नए संक्रमितों से अधिक रहा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, संक्रमण के 27 नए मामले आए, तो 37 लोग संक्रमण से मुक्त भी हुए।

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2370 से बढ़कर 2397 हो गई है, जबकि स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 2152 से बढ़कर 2189 हो गया। जिले में अब तक 13 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। फिलहाल सक्रिय संक्रमित 194 रह गए हैं। वहीं जिले में सर्विलांस पर अब तक 47,666 लोग आ चुके हैं। इनमें से 30,418 की सर्विलांस अवधि पूरी हो चुकी है, जबकि 17,248 अभी सर्विलांस पर हैं। संक्रमितों में से 19 लोग कोविड अस्पताल में भर्ती हैं। अभी तक 47,908 लोग के सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 44,845 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 666 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 12,413 लोगों की साइक्लोजिकल काउंसलिग की जा चुकी है। वर्जन..

जनसहयोग से स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण को निष्प्रभावी करने की दिशा में बेहतर कार्य कर रहा है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जरूरी है कि लोग भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। मास्क जरूरी है। दो गज की शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें, ताकि कोरोना संक्रमण को हराया जा सके।

-सुषमा चौधरी, प्रवक्ता, स्वास्थ्य विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.