Move to Jagran APP

चौराहों को चौड़ा कराने को सभा ने एसडीओ से की मांग

सड़क सुरक्षा को लेकर हथीन क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर पड़ने वाले चौराहों और कटों को मानकों के तहत चौड़ा करवाने के लिए राष्ट्रीय आर्य क्षत्रिय सभा ने लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को पत्र लिखकर मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 07:15 PM (IST)
चौराहों को चौड़ा कराने को सभा ने एसडीओ से की मांग
चौराहों को चौड़ा कराने को सभा ने एसडीओ से की मांग

संवाद सहयोगी, हथीन : सड़क सुरक्षा को लेकर हथीन क्षेत्र की मुख्य सड़कों पर पड़ने वाले चौराहों और कटों को मानकों के तहत चौड़ा करवाने के लिए राष्ट्रीय आर्य क्षत्रिय सभा ने लोक निर्माण विभाग के एसडीओ को पत्र लिखकर मांग की है। सड़कों पर पड़ने वाले मोड़ की वजह से आए दिन कहीं न कहीं दुर्घटनाएं होती रहती हैं। चौराहों का चौड़ीकरण होने के पश्चात दुर्घटनाओं में कमी आएगी।

loksabha election banner

हथीन क्षेत्र के पलवल रोड, उटावड रोड, मिडकोला रोड, स्वामीका-नूंह मोड़, होडल-नूंह रोड पर पड़ने वाले चौराहों को चौड़ा करने की मांग की है। कई जगह सड़क दुर्घटनाओं से बचाव हेतु डिवाइडर का निर्माण भी किया जाएगा। कई रोड पर ब्लैक स्पाट मोड़ होने की वजह से भयानक दुर्घटनाएं होती रहती हैं, जिनमें जान तक चली जाती है।

सभा ने पत्र में पलवल रोड पर चुंगी, कलसाडा-भंगूरी व रजपुरा मोड़, विश्रामगृह चौक, पलवल-नूंह रोड मिडकोला चौक, स्वामीका मोड़, जैनपुर मोड़, जयंती मोड़, दादा बाहड़ चौक, पुन्हाना मोड़ गांव कोट, पहाड़ी मोड़ निकट गौशाला बहीन, बहीन थाना मोड़, लखनाका मोड़ मलाई, भीमसीका मोड़, गहलब-कोंडल चौक नियर बीयर कंपनी, बस अड्डा चौक गहलब, मोहदमका-कोंडल-मानपुर चौक सहित अन्य चौराहों को चौड़ा करने की मांग की है।

मुख्य रोड पर पड़ने वाले चौराहों, तिराहों और कटों को चौड़ा कराने के लिए लोक निर्माण विभाग से पत्र लिखकर मांग की है। विभाग के अधिकारियों को आमजन की सुरक्षा के मद्देनजर जल्द से जल्द कार्य को पूरा करना चाहिए।

- तरुण आर्य, महासचिव, राष्ट्रीय आर्य क्षत्रिय सभा, पलवल सभा की तरफ से चौराहों और कटों को चौड़ा कराने के लिए मांग पत्र मिला है। मौके पर निरीक्षण करके एस्टीमेट व डिजाइन तैयार किया जाएगा। आमजन की सुरक्षा की दृष्टि को लेकर विभाग कार्य कर रहा है। आमजन को जल्द ही ब्लैक स्पाट मोड़ से मुक्ति मिलेगी।

जितेंद्र कुमार, जेई, लोक निर्माण विभाग हथीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.