Move to Jagran APP

आढ़तियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों को आढ़तियों ने भी समर्थन दे दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 05:44 PM (IST)
आढ़तियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया
आढ़तियों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया

जागरण संवाददाता, पलवल: कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलनरत किसानों को आढ़तियों ने भी समर्थन दे दिया है। मंगलवार को अनाज मंडी में आढ़तियों व किसानों ने केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए किसान आंदोलन का समर्थन किया। किसानों और आढ़तियों की बैठक में फैसला लिया गया कि वे पलवल के ताऊ देवीलाल पार्क में किसान एकत्रित होकर जिला उपायुक्त कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे तथा जिला उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी की कब उन्हें फरीदाबाद के किसानों के साथ मिलकर दिल्ली बदरपुर बार्डर पर किसानों के हित में डेरा डालना है।

loksabha election banner

अनाज मंडी में किसान नेताओं व आढ़तियों के भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय सचिव व किसान नेता रतन सिंह सौरोत की अध्यक्षता में हुई बैठक में सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ की गई क्रूरतापूर्ण कार्रवाई की निदा करते हुए मांग की गई कि किसानों पर बनाए गए झूठे मुकदमे वापस लिए जाएं। कहा गया कि अगर किसानों के साथ केंद्रीय कृषि मंत्री की बैठक में कोई फैसला नहीं हुआ तो बृहस्पतिवार को जिले के किसान और आढ़ती पलवल के ताऊ देवीलाल पार्क में एकित्रत होंगे और पलवल लघु सचिवालय तक पैदल विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला उपायुक्त को ज्ञापन देंगे।

किसान नेता रतन सिंह सौरौत ने किसान संघर्ष समिति के नेताओं ने बताया कि केंद्र सरकार किसानों से बातचीत करने की बजाय किसानों को खालिस्तानी व राजनीतिक दलों का पिछलग्गू बताकर उन्हें बदनाम कर रही है। उन्होंने मांग की कि सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानून में शामिल करे तथा काले कानूनों को जबरदस्ती थोपने का प्रयास न करे। एमएसी को लिखित में अनिवार्य किया जाए। केंद्र सरकार को इस पर कानून बनाना चाहिए क्योंकि खेती पहले से ही घाटे में चल रही है। ये तीन कानून किसानों को बर्बाद कर देंगे। इस मौके पर मंडी एसोसिएशन के जिला प्रधान गौरव तेवतिया ने भी आढ़तियों की तरफ से किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा की आढ़ती भी किसानों के साथ हैं तथा दिल्ली बदरपुर बार्डर को जाम करने के लिए किसानों के साथ पलवल से रवाना होंगे। बैठक में नरवीर दलाल, ज्ञान सिंह गोयल, महेंद्र चौहान, मनमोहन गोयल सहित किसान नेता व आढ़ती उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.