Move to Jagran APP

चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच हुआ होडल नप चेयरमैन का चुनाव

होडल नगर परिषद के चेयरमैन का बहुचर्चित व बहुप्रतीक्षित चुनाव शुक्रवार को होडल के लघु सचिवालय में चाक चौबंद सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 03:12 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 03:12 PM (IST)
चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच हुआ होडल नप चेयरमैन का चुनाव
चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच हुआ होडल नप चेयरमैन का चुनाव

संजय मग्गू, होडल ( पलवल)

prime article banner

होडल नगर परिषद के चेयरमैन का बहुचर्चित व बहुप्रतीक्षित चुनाव शुक्रवार को होडल के लघु सचिवालय में चाक चौबंद सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ। करीब 14 माह पूर्व तत्कालीन चेयरमैन राजगोपाल को अविश्वास प्रस्ताव से हटाए जाने के बाद से नगर परिषद की कमान बतौर कार्यकारी चेयरमैन उपाध्यक्ष आशा रानी तायल संभाले हुए थीं। ईवीएम से हुए चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से पार्षद सुषमा तथा विपक्ष की तरफ से राजगोपाल चेयरमैन पद के प्रत्याशी रहे।

सुबह 11 बजे से शुरू हुई चुनाव प्रक्रिया में केंद्रीय राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर तथा होडल के विधायक जगदीश नायर व सभी 21 पार्षदों ने मतदान किया। तीन गुटों में पार्षद चुनाव स्थल पर पहुंचे तथा उन्हें जांच के बाद ही मतदान केंद्र में प्रवेश करने दिया गया। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल, विधायक जगदीश नायर व भाजपा के जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया के साथ पहुंचे। मतदान कक्ष के बाहर पुलिस ने किसी को भी नहीं रूकने दिया जबकि लघु सचिवालय के बाहर पार्षदों के समर्थक मौजूद रहे। चुनाव प्रक्रिया में भागीदारी करने आए कृष्णपाल गुर्जर ने भाजपा प्रत्याशी सुषमा की जीत का दावा किया। मतदान के बाद ईवीएम को सील करके पलवल के खजाने में रखवाया गया है तथा उच्च न्यायालय के आदेश के बाद ईवीएम में पड़े मतों की गिनती की जाएगी।

बॉक्स : उच्च न्यायालय में राजगोपाल ने दी हुई है चुनौती

होडल नगर परिषद में 27 अगस्त 2019 को अविश्वास प्रस्ताव से तत्कालीन चेरयमैन को हटाया गया था। अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हटाए जाने के तरीके को राजगोपाल ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी हुई थी, जिसमें अंतिम बहस के लिए 15 दिसंबर 2020 की तारीख लगी हुई है। इसी बीच न्यायालय में नप के चेयरमैन के चुनाव कराने के लिए अपील की गई थी, जिस पर राजगोपाल की तरफ से आपत्ति नहीं की गई थी। इस पर न्यायालय ने चुनाव करा लेने लेकिन मतों की गिनती न कराने का आदेश दिया था। शुक्रवार को मतदान के बाद राजगोपाल ने जागरण से बातचीत में कहा कि जल्द मतगणना के लिए वह न्यायालय में अपना पक्ष रखेंगे, जिससे मतगणना का रास्ता साफ हो जाएगा। मुझ पर विश्वास जताने के लिए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, विधायक जगदीश नायर तथा पार्टी आलाकमान का आभार। मेरे साथ गए 10 पार्षदों तथा विधायक व सांसद के साथ-साथ दूसरे गुट में भी मेरे समर्थक पार्षद है। पार्षदों व भाजपा नेतृत्व के सहयोग से मेरी जीत निश्चित है।

- सुषमा, चेयरमैन प्रत्याशी मुझे पहले भी जबरदस्ती व धोखे से हटाया गया था, जिसका परिणाम यह है कि मेरे साथ पार्षदों का सहयोग बना रहा। भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जो पार्षद उनके साथ गए थे, उनमें भी दो पार्षद मेरे समर्थक हैं। चुनाव परिणाम में निश्चित रूप से मेरी तथा होडल की जनता की जीत होगी।

- राजगोपाल, पूर्व चेयरमैन व वर्तमान प्रत्याशी मतदान के बाद ईवीएम को सुरक्षित पलवल के खजाने (ट्रेजरी) में रखवाया गया है। अभी उच्च न्यायालय द्वारा मतगणना पर रोक लगाई गई थी, तो मतों गिनती नहीं कराई गई। जैसे ही उच्च न्यायालय के आदेश मिलेंगे मतगणना करा दी जाएगी।

- संदीप अग्रवाल, एसडीएम व चुनाव अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.