जालसाजी करके पूर्व फौजी के हिस्से की जमीन भाइयों ने अपने नाम कराई

उटावड़ गांव में पूर्व फौजी इदरीश के तीन भाइयों ने गांव के नंबरदार के साथ मिलकर पिता की पांच एकड़ भूमि को अपने नाम करा लिया। जबकि इस भूमि में फौजी की पत्नी फजरी और दो बेटियों का भी हिस्सा था। फौजी की पत्नी फिलहाल अपनी दो बेटियों के साथ निदामपुर नूंह में रह रही है। जब मामले की भनक पत्नी को लगी तो उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया।

JagranPublish: Tue, 25 Jan 2022 05:21 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:21 PM (IST)
जालसाजी करके पूर्व फौजी के हिस्से की जमीन भाइयों ने अपने नाम कराई

संवाद सहयोगी, हथीन: उटावड़ गांव में पूर्व फौजी इदरीश के तीन भाइयों ने गांव के नंबरदार के साथ मिलकर पिता की पांच एकड़ भूमि को अपने नाम करा लिया। जबकि इस भूमि में फौजी की पत्नी फजरी और दो बेटियों का भी हिस्सा था। फौजी की पत्नी फिलहाल अपनी दो बेटियों के साथ निदामपुर नूंह में रह रही है। जब मामले की भनक पत्नी को लगी तो उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने फौजी के तीनों भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए। अब उटावड़ पुलिस ने अदालत के आदेश पर हारून, मम्मनदीन और हफिज के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उटावड़ निवासी पूर्व फौजी इदरीश की विधवा पत्नी फजरी ने अदालत में दी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनके पति इदरीश फौज में थे। 12 अक्टूबर 1989 को उनका देहांत हो गया था। पति की मौत के बाद वह अपनी दो बेटियों के साथ अपने मायके निदामपुर में रहने लगीं। उनके ससुर के हिस्से में पांच एकड़ जमीन आती है। इस हिसाब से चौथा हिस्सा उनकी बेटियों के नाम आना चाहिए, लेकिन हारून, मम्मनदीन और हफिज ने जालसाजी करके इंतकाल नंबर 10033, 10774 के तहत पूरी जमीन अपने नाम करा ली। इस बात की भनक उन्हें फरवरी 2021 में लगी। मामले को लेकर उन्होंने स्थानीय पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। फिर उन्होंने स्थानीय अदालत का दरवाजा खटखटाया। तब जाकर विभिन्न धाराओं के तहत भाइयों पर मामला दर्ज कर किया गया। एटीएम कार्ड बदलकर खाते से पैसे उड़ाने वाला आरोपित दबोचा

जागरण संवाददाता, पलवल: एटीएम बूथ में कार्ड बदलकर खाते से पैसे उड़ाने वाले एक युवक को मौके पर ही दबोच लिया गया। लोगों ने युवक को पकड़कर कैंप थाना पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामले में गांव कुशक निवासी ब्रह्मपाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 24 जनवरी की दोपहर वह आगरा चौक स्थित यूनियन बैंक के एटीएम बूथ से रुपये निकाल रहे थे। एटीएम बूथ पर दो-तीन युवक खड़े थे। एटीएम से रुपये नहीं निकले तो एक युवक ने कहा कि वह देखता है। युवक ने उनसे एटीएम कार्ड ले लिया और रुपये निकालने लगा। रुपये नहीं निकले तो आरोपित ने एटीएम बदलकर दे दिया। मगर उन्होंने अपने एटीएम कार्ड को पहचान लिया और युवक को मौके पर ही दबोच लिया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने बताया कि आरोपित ने अपना नाम गांव अंधरौला निवासी शहनवाज उर्फ सोनू बताया है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept