Move to Jagran APP

जिले में अबतक डेंगू से 22 लोगों की मौत

डेंगू का कहर क्षेत्र में बढ़ता जा रहा है। पांच दिन के अंतराल में एक महिला सहित दो लोगों की डेंगू की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को दवा उपलब्ध कराने से लेकर जागरूक करने की मुहिम को तेज कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 06:24 PM (IST)
जिले में अबतक डेंगू से 22 लोगों की मौत
जिले में अबतक डेंगू से 22 लोगों की मौत

संवाद सहयोगी, तावडू: डेंगू का कहर क्षेत्र में बढ़ता जा रहा है। पांच दिन के अंतराल में एक महिला सहित दो लोगों की डेंगू की चपेट में आने से मौत हो गई। घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को दवा उपलब्ध कराने से लेकर जागरूक करने की मुहिम को तेज कर दिया है।

loksabha election banner

जिले में अब तक बुखार की चपेट में आने से 22 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इनमें अधिकतर को डेंगू के लक्षण थे। डेंगू पीड़ित मरीज की संख्या 391 पहुंच गई। वार्ड 11 निवासी पूनम भारद्वाज को पांच नवंबर को तेज बुखार आया था। स्वजन अस्पताल लेकर गए तो जांच करने पर डेंगू की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इलाज से पूनम को राहत नहीं मिली और उनकी मौत हो गई। वार्ड 12 में रहने वाले हर्ष गर्ग को कई दिन पहले तेज बुखार आया था। पहले कस्बे में ही एक अस्पताल में उनके स्वजन ले गए। शनिवार को हालत अधिक खराब होने पर गुरुग्राम के आर्टिमिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार को हर्ष जिदगी की जंग हार गए। उनके पिता नरेश गर्ग ने बताया कि दो अलग-अलग लैब से टेस्ट कराने पर जब प्लेटलेट्स काफी गिर गए थे तो वह बेटे को गुरुग्राम के अस्पताल ले गए थे।

दो लोगों की मौत के बाद जिला महामारी रोग विशेषज्ञ डा. विमलेश तिवारी ने नगरपालिका कार्यालय सहित तावडू सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्मियों से डेंगू को लेकर की जा रही गतिविधियों की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने नगरपालिका अधिकारियों को प्रतिदिन योजनाबद्ध तरीके से फागिग करा उसकी रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.