Move to Jagran APP

सरपंच पर मनरेगा की रकम में हेरफेर करने का आरोप

कोलगांव पंचायत के सरपंच जगराम पर गांव के ही लोगों ने मनरेगा तथा अन्य विकास कार्य के लिए मिली रकम को खुर्द-बुर्द करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 03:30 PM (IST)
सरपंच पर मनरेगा की रकम में हेरफेर करने का आरोप
सरपंच पर मनरेगा की रकम में हेरफेर करने का आरोप

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: कोलगांव पंचायत के सरपंच जगराम पर गांव के ही लोगों ने मनरेगा तथा अन्य विकास कार्य के लिए मिली रकम को खुर्द-बुर्द करने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने बैठक कर फैसला लिया कि इसकी शिकायत वह उपायुक्त व सीएम विडो पर करेंगे, ताकि जांच हो और सरपंच के खिलाफ कार्रवाई हो। दूसरी ओर सरपंच ने सभी आरोप निराधर बताए हैं।

prime article banner

शिकायतकर्ता जैकम, रमजान ने बताया कि पिछले पांच सालों में गांव के विकास के लिए प्रदेश सरकार ने काफी राशि दी है, लेकिन सरपंच ने उसका दुरुपयोग किया और राशि सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया। उन्होंने आरटीआइ दाखिल कर गांव के विकास कार्यो पर खर्च हुई राशि का ब्यौरा मांगा गया, लेकिन इसका जवाब न तो सरपंच ने दिया है और न ही पंचायत विभाग के अधिकारियों ने।

मजदूर उमरदीन, सपात, निज्जर का आरोप है कि मनरेगा के तहत बने उनके सभी के जॉब कार्ड सरपंच के पास हैं। जब मांगने जाते हैं तो सरपंच कहता है तुम इनका क्या करोगे। उन्हें पिछले दो सालों से मनरेगा के तहत कोई पैसा नहीं मिला है जबकि सरपंच ने मनरेगा का काम दिखाकर उनकी हाजिरी साइट पर दिखाई है। इसकी जांच होनी चाहिए। गांव में विकास कार्यो के लिए जो पैसा आया है उसे पंचायत विभाग के अधिकारियों की देखरेख में खर्च किया गया है। ग्रामीणों के आरोप बेबुनियाद हैं। कुछ लोग राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता के चलते ग्रामीणों को भड़का रहे हैं।

जगराम, सरपंच कोलगांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.