Move to Jagran APP

शहर के लोगों को जल्द मिलेगी पार्क की सुविधा

शहर के लोगों की पार्क की वर्षों पुरानी मांग जल्द पूरी होने जा रही है। हाल में नगरपालिका प्रशासन ने प्रस्ताव पास कर उपायुक्त कार्यालय के माध्यम से स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक को मंजूरी के लिए भेजा था। जिसके जल्द पूरा होने की उम्मीद है..

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 06:52 PM (IST)
शहर के लोगों को जल्द मिलेगी पार्क की सुविधा
शहर के लोगों को जल्द मिलेगी पार्क की सुविधा

जागरण संवाददाता, पुन्हाना : शहर के लोगों की पार्क की वर्षों पुरानी मांग जल्द पूरी होने जा रही है। हाल में नगरपालिका प्रशासन ने प्रस्ताव पास कर उपायुक्त कार्यालय के माध्यम से स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक को मंजूरी के लिए भेजा था, जिसके जल्द पूरा होने की उम्मीद है। शहर के जमालगढ़ रोड पर चार एकड़ भूमि में एक करोड़ की लागत पार्क का निर्माण कार्य किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें, वर्षों से शहर में कोई भी पार्क नहीं है। ऐसे में सुबह-शाम के सैर करने वाले लोग शहर के मुख्य सड़कों पर ही सैर के लिए जाते हैं। इसको देखते हुए शहरवासी समय-समय पर शहर में पार्क बनाने की मांग नगरपालिका प्रशासन से लेकर स्थानीय नेताओं के समक्ष उठाते रहे हैं जिसको देखते हुए नगरपालिका ने शहर की जमागलढ़ रोड पर पार्क बनाने का प्रस्ताव उच्चाधिकारियों को भेजा था। स्वास्थ्य का मिलेगा लाभ :

शहर में इससे पूर्व लोगों के लिए पार्क की कोई सुविधा नहीं थी जिससे उनको सैर आदि करने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था। ऐसे में पार्क के बनने से लोग यहां सुबह-शाम टहलने के लिए आ सकेंगे। इससे उनको स्वास्थ्य को भी लाभ मिलेगा। लोगों की मेहनत रंग लाई :

पूर्व से ही शहर के लोग पार्क की मांग करते रहे हैं। लंबा समय बीतने पर उनकी मांग को नपा प्रशासन ने गंभीरता से लिया। इससे लोगों में भारी खुशी देखने को मिल रही है। बार-बार इस समस्या को उठाने से नपा प्रशासन की आंख खुली। पुन्हाना के विधायक एवं राज्यमंत्री रहीस खान ने इस मांग को गंभीरता से लिया जिससे लोगों को जल्द पार्क की सुविधा मिल सकेगी। शहर में पार्क बनाने की योजना को मंजूरी दिला दी गई है, उम्मीद है कि आगामी 6 माह में ही पार्क का निर्माण पूरा करा दिया जाएगा। इसके बाद पुन्हाना में लोगों को भी पार्क की सुविधा मिल पाएगी।

रहीश खान, राज्य मंत्री व विधायक पुन्हाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.