Move to Jagran APP

पानी निकासी व किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो 27 को प्रदर्शन : आफताब

जागरण संवाददाता नूंह कांग्रेस विधायक दल उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने प्रश

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 07:34 PM (IST)
पानी निकासी व किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो 27 को प्रदर्शन : आफताब
पानी निकासी व किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो 27 को प्रदर्शन : आफताब

जागरण संवाददाता, नूंह : कांग्रेस विधायक दल उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि खेतों से पानी निकासी की जाए व खराब हुई फसल का मुआवजा दिया जाए। अगर 26 जनवरी तक पानी निकासी व किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो लघु सचिवालय में 27 जनवरी को धरना प्रदर्शन किया जायगा।

loksabha election banner

बता दें कि बारिश से मेवात जिले के क्षेत्र में फसलों में भरने वाले पानी की निकासी और विशेष गिरदावरी कराकर मुआवजा देने की मांग को लेकर नूंह विधायक व सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद डीसी कैप्टन शक्ति सिंह से भी मिले थे। बताया कि बीते दिनों अत्याधिक बारिश के कारण जिले के कई खेत पानी से भर गए हैं। जिससे फसल खराब हो गई है। अगली फसल बुवाई भी खतरे में पड़ गई है। किसानों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है, इसलिए प्रशासन विशेष गिरदावरी कराकर मुआवजा राशि दे और पानी निकासी की व्यवस्था करे। वहीं उपायुक्त शक्ति सिंह ने आफताब अहमद को आश्वासन दिया था कि तुरंत मामले में राज्य सरकार को लिखकर वो विशेष गिरदावरी की सिफारिश करेंगे और पानी निकासी के प्रबंध किए जाएंगे। कांग्रेस के तीनों विधायकों ने चंडीगढ़ में आला अधिकारियों के समक्ष व विधानसभा में भी मांग उठाई थी। पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने बताया कि जिले के किसानों ने कांग्रेस विधायक दल उप नेता आफताब अहमद से मिलकर मांग कि थी की उनकी फसलों में पानी भर गया है और फसल बर्बाद हो गई है जिससे अगली फसल की बुआई पर भी संकट छा गया है। उन्होंने पानी निकासी व मुआवजा देने की मांग रखी थी। जिसके बाद आफताब अहमद ने जिला उपायुक्त से बैठक कर मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.