Move to Jagran APP

वाहन पलटने से केएमपी पर लगा लंबा जाम

संवाद सहयोगी तावडू उपमंडल के गांव धुलावट सीमा क्षेत्र में केएमपी के नीचे से गुजर रही वेस्

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 06:33 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 06:33 PM (IST)
वाहन पलटने से केएमपी पर लगा लंबा जाम
वाहन पलटने से केएमपी पर लगा लंबा जाम

संवाद सहयोगी, तावडू : उपमंडल के गांव धुलावट सीमा क्षेत्र में केएमपी के नीचे से गुजर रही वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट रेल कारिडोर के ब्रिज निर्माण के निकट वाहन पलटने से एक्सप्रेस-वे पर जाम की समस्या बनी। जिसके चलते यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

जाम में फंसे वाहन चालकों का कहना है कि एक्सप्रेस-वे से वह लोग इसलिए आते हैं ताकि समय कम लगे। लेकिन यहां तो एक घंटे का सफर चार घंटे में करना पड़ रहा है। जाम में फंसे वाहन चालक धर्मवीर, मानसिंह, रोहतास, अशोक यादव, पूनम गोस्वामी आदि का कहना है कि कि केएमपी मार्ग पर हुए गड्ढे भी जाम का कारण बन रहे हैं। ब्रिज निर्माण के नाम पर जो वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है उसकी हालत बेहद जर्जर है, जिसके चलते आए दिन कोई ना कोई वाहन पलट जाता है। वहीं स्थानीय निवासी जावेद चेयरमैन, सतवीर यादव पढ़ेनी, बिल्लू सरपंच ने बताया कि रेलवे लाइन निर्माण का कार्य करने वाली कंपनी एक्सप्रेसवे के नीचे से लाइन बिछाने के लिए बड़े अंडर ब्रिज का निर्माण कर रही है। ब्रिज निर्माण हेतु केएमपी मार्ग के एक हिस्से को अवरुद्ध कर अलग से वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है, जिसमें बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण आए दिन कोई ना कोई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहा है। कुछ वाहन यहां गड्ढों के कारण पलट भी चुके हैं। सोमवार की सुबह भी एक वाहन इन गड्ढों के कारण अनियंत्रित होकर पलट गया। लोगों का कहना है कि पिछले कई दिनों से केएमपी एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ कई-कई किलोमीटर लंबा जाम लगा रहता है। सोमवार को जाम की सूचना पाकर एचएसआइआइडीसी के कर्मचारी और पुलिस पीसीआर मौके पर पहुंची। जिन्होंने ब्रिज निर्माण कंपनी के कर्मचारियों को मौके पर बुलाकर निर्देश दिए। वहीं मार्ग के ऊपर पलटे वाहन को क्रेन की सहायता से कड़ी मशक्कत के बाद उठाया गया। तब जाकर कहीं जाम खुल पाया।

- पुल निर्माण का कार्य कंपनी के अनुमति के बाद ही शुरू कराया गया था, जिसमें समय सीमा तय की गई थी। वाहनों के आवागमन के लिए जो अस्थाई मार्ग बनाया गया है, वह सही में जर्जर हालत में है। इसके लिए संबंधित कंपनी के अधिकारियों को यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बहाल करने को कहा गया है। यदि समस्या बरकरार रही तो एक्शन लिया जाएगा।

- सुरेंद्र सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक, एचएसआइआइडीसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.