Move to Jagran APP

उत्साह के साथ पुन्हाना में शुरू हुआ टीकाकरण

कोरोना महामारी को रोकने के लिए सोमवार को पुन्हाना उपमंडल में कोरोना टीकाकरण की उत्साह के साथ शुरुआत की गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 06:24 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:24 PM (IST)
उत्साह के साथ पुन्हाना में शुरू हुआ टीकाकरण
उत्साह के साथ पुन्हाना में शुरू हुआ टीकाकरण

संवाद सहयोगी, पुन्हाना: कोरोना महामारी को रोकने के लिए सोमवार को पुन्हाना उपमंडल में कोरोना टीकाकरण की उत्साह के साथ शुरुआत की गई। सोमवार को करीब साढे़ 10 बजे पुन्हाना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना की वैक्सीन पहुंची। जिला नोडल अधिकारी डा. बसंत दुबे द्वारा रिबन काटकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई। इसके बाद एसएमओ डा. विजय कुमार के नेतृत्व में डा. बृज मोहन को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगाया व फिर अन्य स्टाफ को भी टीका लगाया गया।

loksabha election banner

टीकाकरण अभियान की शुरुआत के अवसर पर डा. बसंत दुबे ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। पूरे जिले में वैक्सीन की टीके लगने शुरू हो चुके हैं। पहले चरण में कोराना योद्धा जैसे डाक्टर, मेडिकल स्टाफ व पुलिस आदि को टीका लगाया जाएगा। वहीं, इस दौरान एसएमओ डा. विजय कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना वैक्सीन को लेकर तरह-तरह के भ्रम फैलाए जा रहे हैं जबकि कोरोना वैक्सीन का कोई दुष्प्रभाव नहीं है। गर्भवती व स्तनपान कराने वाली महिलाओं को फिलहाल टीका नहीं लगाया जाएगा। सभी के लिए जरूरी है टीका: कोरोना महामारी से बचने के लिए कोरोना का टीका सबके लिए जरूरी है। अपने संपर्क में आने वाले दूसरे लोगों को भी कोरोना से बचाने के लिए कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाना आवश्यक है। टीका लगवाने वाले व्यक्तियों पर रखी जाएगी नजर: कोरोना टीका लगवाने वाले व्यक्तियों पर नजर भी रखी जाएगी, ताकि पता लगाया जा सके कि टीका का कोई नुकसान तो नहीं हो रहा है। इसके साथ ही समय-समय पर ऐसे व्यक्तियों से पूछताछ भी की जाएगी। पुन्हाना में भी कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी गई है। पुन्हाना को कोरोना की 630 डोज मिली है। पहले दिन उत्साह के साथ स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगवाया।

- डा. विजय कुमार, एसएमओ, पुन्हाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.