Move to Jagran APP

बिजली का समय बदलवाने को लेकर किसानों ने सौंपा मांगपत्र

रनियाला फीडर के अंतर्गत पड़ने वाले गांवों के किसानों ने शुक्रवार को स्थानीय बिजली निगम के अधिकारियों से मुलाकात कर बिजली का समय बदलवाने की मांग रखी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 06:45 PM (IST)
बिजली का समय बदलवाने को लेकर किसानों ने सौंपा मांगपत्र
बिजली का समय बदलवाने को लेकर किसानों ने सौंपा मांगपत्र

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका: रनियाला फीडर के अंतर्गत पड़ने वाले गांवों के किसानों ने शुक्रवार को स्थानीय बिजली निगम के अधिकारियों से मुलाकात कर बिजली का समय बदलवाने की मांग रखी। इसको लेकर ग्रामीणों द्वारा एक मांग पत्र एसडीओ बिजली निगम के नाम सौंपा गया। एसडीओ ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर उनकी समस्या का हल करवाने की बात कही है।

loksabha election banner

ग्रामीण अली मोहम्मद, साकिर हुसैन बाघोड़िया, अलताफ हुसैन, हाजी मुंशी खां, इसमाईल खां, लल्लू खां सहित कई किसानों ने बताया कि रनियाला फीडर से कई गांव अटैच हैं। ऐसे में इस फीडर से उन्हें मिलने वाली बिजली का तनिक भी फायदा नहीं हो रहा है। किसानों ने बताया कि रात्रि 11 बजे से सुबह चार बजे तक उन्हें सिचाई के लिए बिजली आपूर्ति की जा रही है। भारी ठंड के बीच मिल रही बिजली से वो अपने खेतों में पर्याप्त सिचाई नहीं कर पा रहे हैं। यदि बिजली आपूर्ति का समय बदला जाए तो वो समय पर दिन में सिचाई कर सकते हैं।

किसानों ने बताया कि रात में खेतों में काम करने के दौरान किसानों का कई बार जंगली जानवरों से आमना-सामना हो चुका है। इससे ग्रामीण किसान दहशत में हैं। पिछले वर्ष भी उनकी यही समस्या थी, लेकिन पत्राचार के बाद उनकी समस्या का हल कर दिया गया था, लेकिन इस बार उनकी समस्या का हल नहीं किया जा रहा है। किसानों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं बिजली निगम के उच्चाधिकारियों से मांग करते हुए कहा कि उनके फीडर का समय बदला जाए ताकि किसानों को इस भारी सर्दी में परेशानी न हो। इस बारे में निगम के एसडीओ लियाकत अली ने बताया कि किसानों की समस्या से अधिकारियों को अवगत कराकर उनकी समस्या का हल करवाने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.