Move to Jagran APP

अशांति फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

किसानों के मंगलवार को भारत बंद आंदोलन को मद्देनजर रखते हुए उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने आदेश देते हुए कहा कि सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर रखें ताकि जिले में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न घटने पाए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 05:28 PM (IST)Updated: Mon, 07 Dec 2020 05:28 PM (IST)
अशांति फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
अशांति फैलाने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नूंह: किसानों के मंगलवार को भारत बंद आंदोलन को मद्देनजर रखते हुए उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने आदेश देते हुए कहा कि सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर रखें ताकि जिले में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न घटने पाए। वे आज मुख्य सचिव विजय वर्धन की वीडियो कांफ्रेंसिंग से पहले अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि सबसे प्रमुख बिजली, पानी, दूध और सब्जी इत्यादि आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही न रुकने पाए। आमजनों को किसी प्रकार की मुश्किलों का सामना न करना पड़े। उपायुक्त ने कहा कि सभी प्रबंध दोपहर तक पूरे कर लिए जाएं। जिले की लगती सीमाएं तावडू व फिरोजपुर झिरका खंड से दूसरे राज्यों के किसानों के प्रवेश करने की संभावना है। अत: यहां प्रबंध सख्ती से लागू होने चाहिए।

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने सभी एसडीएम को आदेश दिए कि वो आज ही अपने-अपने क्षेत्र में हलके के विधायक व गणमान्य लोगों तथा पंच-सरपंचों से बातचीत करें। उनसे शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करें। कहीं भी सड़क जाम न हो। यदि कहीं आंदोलन तेजी पकड़ता है तो वहां पर स्वास्थ्य विभाग, दमकल विभाग, पीडब्ल्यूडी, वन विभाग के साथ अन्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट रहें।

सभी विभाग अपने-अपने विभाग से ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करें। उपायुक्त ने कहा कि जेसीबी का प्रबंध रखना भी अति महत्वपूर्ण है। जिले में भारत बंद को देखते हुए पहले से ही धारा-144 लगाई हुई है। लोगों को समझाएं कि भारत बंद के दौरान सरकारी संपत्ति को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होना चाहिए। साथ ही आमजन को भी किसी प्रकार की दिक्कत भारत बंद के दौरान नहीं होनी चाहिए। कानून से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ दर्ज करें मुकदमा: उपायुक्त ने कहा कि अशांति फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आएं तथा मुकदमा दर्ज करें। इस दौरान पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां ने बताया कि जिले की सभी सीमाओं को आज रात से ही सील कर दिया जाएगा। साथ लगते राज्य से किसानों के आने की संभावना के मद्देनजर पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है। सभी नाकों पर पुलिस का पूरा प्रबंध किया गया है। जिले में हर जगह पुलिस की पैनी नजर रहेगी। अवांछित व्यक्तियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। एसपी ने भरोसा दिलाया कि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। पुलिस विभाग ने लोगों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें तथा असामाजिक तत्वों के कहने पर घर से बाहर न निकलें। उपायुक्त ने कहा कि भारत बंद के दौरान कवरेज करने वाले सभी इलेक्ट्रानिक व प्रिट मीडिया के पत्रकार अपना पहचान पत्र अवश्य साथ रखें। इस बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मुनीश नागपाल, गौरव आंतिल आरटीए सचिव, सभी एसडीएम के अलावा जिले के आला अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.