Move to Jagran APP

फरार चल रहे आरोपित जिला पार्षद को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शहर की पुलिस ने फर्जी भूमि इकरारनामे को लेकर दर्ज मुकदमे में फरार चल रहे आरोपित जिला पार्षद को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Dec 2020 06:34 PM (IST)Updated: Sat, 19 Dec 2020 06:34 PM (IST)
फरार चल रहे आरोपित जिला पार्षद को पुलिस ने किया गिरफ्तार
फरार चल रहे आरोपित जिला पार्षद को पुलिस ने किया गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, तावडू: शहर की पुलिस ने फर्जी भूमि इकरारनामे को लेकर दर्ज मुकदमे में फरार चल रहे आरोपित जिला पार्षद को गिरफ्तार कर लिया। शहर थाना प्रभारी ओमबीर सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 के तावडू की ग्राम पंचायत सहसोला में 45 कनाल 16 मरला जमीन का आरोपित द्वारा फर्जी इकरारनामा किया गया था। इस मामले में कोर्ट के आदेश पर गत 22 फरवरी को तावडू शहर थाने में तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। जिला पार्षद तारिक हुसैन भी इस मामले में आरोपित थे। जो लंबे समय से फरार चल रहे थे। शुक्रवार को तावडू शहर पुलिस को जिला पार्षद के नगर में एक जगह छिपे होने की सूचना मिली थी। जिस पर पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को पुलिस ने एक दिन की रिमांड पर लिया है।

loksabha election banner

विदित हो कि उपमंडल के सहसोला पट्टी में 45 कनाल 16 मरला भूमि का फर्जी इकरारनामा तैयार कर धोखाधड़ी करने के मामले मे पुलिस ने तीन नामजद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। इसको लेकर सी.161 ईस्ट आफ कैलाश नई दिल्ली निवासी पीड़ित बीएल अग्रवाल ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया था कि वह मैसर्ज हिलड्राप रिसोर्ट प्रा. लि. कंपनी के निदेशक एवं अधिकृत हस्ताक्षरी हैं। तावडू उपमंडल के गांव सहसौला पट्टी में 45 कनाल 16 मरला भूमि कंपनी के नाम पंजीकृत है। 20 सितंबर, 2019 को कंपनी के नाम उन्हें एक समन अदालत की ओर से प्राप्त हुआ। इसके बाद उन्हें पता चला कि आरोपित तारिक हुसैन सहसौला पट्टी गांव भूतलाका, सरजाद निवासी गांव नखरोला जिला पलवल व मुश्ताक निवासी गांव पढे़नी द्वारा मिलीभगत कर इस जमीन के फर्जी दस्तावेज के जरिये एक झूठा इकरारनामा तैयार कराया गया है जिसमें आरोपित तारिक हुसैन ने डराने व धमकाने की नीयत से पीड़ित के मोबाइल पर फर्जी इकरारनामा की फोटो कापी भी वाट्सएप पर भेजी। पीड़ित ने बताया कि उन्होंने कभी भी इस तरह का कोई इकरारनामा आरोपितों के साथ नहीं किया। पीड़ित द्वारा गत वर्ष 23 दिसंबर, 2019 को इस फर्जीवाडे़ को लेकर आरोपितों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक नूंह को शिकायत दी गई। जिस पर जांच के बाद तावडू शहर थाना पुलिस ने 22 फरवरी, 2020 को तावडू शहर थाने में तीनों नामजद आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर किया गया था। मामले में शुक्रवार को आरोपित तारिक हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित तारिक हुसैन को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। जहां से न्यायालय ने आरोपित को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। शेष बचे दोनों आरोपितों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ओमबीर सिंह, सिटी थाना प्रभारी, तावडू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.