Move to Jagran APP

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिला आश्‍वासन, मिडिल स्‍कूल को हाईस्‍कूल में अपग्रेड कराने की थी मांग

बसईमेव के मिडिल स्कूल को हाईस्कूल में अपग्रेड कराने की मांग के संदर्भ में भाजपा के मंडलाध्यक्ष रमेश आर्य ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को मांग पत्र भेजा है। जवाब में मंत्री ने गांव की इस मुख्य मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 02:09 PM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 02:09 PM (IST)
शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर से मिला आश्‍वासन, मिडिल स्‍कूल को हाईस्‍कूल में अपग्रेड कराने की थी मांग
शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दिया स्‍कूल को अपग्रेड कराने का आश्‍वासन। प्रतीकात्‍मक चित्र।

नूंह, जागरण संवाददाता। फिरोजपुर झिरका खंड के बड़े गांवों में शुमार बसईमेव के मिडिल स्कूल को हाईस्कूल में अपग्रेड कराने की मांग के संदर्भ में भाजपा के मंडलाध्यक्ष रमेश आर्य ने शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को एक मांग पत्र भेजा है। मंग पत्र के जवाब में मंत्री ने गांव की इस मुख्य मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है। रमेश आर्य ने बताया कि खंड फिरोजपुर झिरका का गांव बसईमेव जनसंख्या के हिसाब से काफी बड़ा गांव है। वर्तमान में गांव के अंदर सरकारी स्कूल खुला हुआ है, जो केवल मिडिल तक है। स्थिति यह है कि आठवीं की पढ़ाई पूरी करने के उपरांत गांव के अधिकांश लड़के व लड़कियां उच्च शिक्षा के लिए पास के गांव बीवां या फिर फिरोजपुर झिरका में कई किलोमीटर का सफर तय कर जाते हैं।

loksabha election banner

बाहरी जगहों पर तालीम हासिल करने जाने वाले छात्र-छात्राओं को समय पर परिवहन सुविधा भी नहीं मिलती। ऐसे में आने-जाने में होने वाली परेशानियों को देखते हुए अभिभावक अपने बच्चों की आगे की पढ़ाई को पूरा करवाने से पीछे हट जाते हैं। जिससे गांव की साक्षरता दर में कमी आ रही है। तमाम बातों और असुविधाओं को मद्देनजर रखते उनकी ओर से प्रदेश के शिक्षा मंत्री को एक मांग पत्र सौंपा गया है। उन्होंने बताया कि हाल ही में फिरोजपुर झिरका के दौरे पर आए मंत्री कंवरपाल गुर्जर को विद्यालय के अपग्रेडेशन हेतु उनकी ओर से मांग पत्र सौंपा गया था। जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया है।

उन्होंने बताया कि इस बाबत उनकी ओर से पुनः एक मांग पत्र शिक्षा मंत्री को भेजा गया है। उन्होंने कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर मेवात में शैक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं। दोनों के कुशल नेतृत्व में मेवात के अंदर रिकार्ड स्तर पर स्कूल अपग्रेड हुए हैं। स्कूल अपग्रेडेशन करने के पीछे सरकार का उद्देश्य साफ है कि वो इस पिछड़े क्षेत्र को तरक्की देखना चाहती है। उम्मीद है कि बसईमेव के स्कूल को भी प्रदेश सरकार जल्द ही अपग्रेडेशन का तोहफा देकर ग्रामीणों की लंबित मांग को पूरा करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.