Move to Jagran APP

नौ सितंबर को कार्यकर्ता मिलन समारोह में शिरकत करेंगे इनेलो सुप्रीमो चौटाला

करीब दस साल के लंबे अंतराल के बाद इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला 9 सितंबर को गुरुग्राम के सोहना में होने वाले कार्यकर्ता मिलन समारोह शिरकत करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 06:29 PM (IST)
नौ सितंबर को कार्यकर्ता मिलन समारोह  में शिरकत करेंगे इनेलो सुप्रीमो चौटाला
नौ सितंबर को कार्यकर्ता मिलन समारोह में शिरकत करेंगे इनेलो सुप्रीमो चौटाला

संवाद सहयोगी, तावडू (नूंह): करीब दस साल के लंबे अंतराल के बाद इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला 9 सितंबर को गुरुग्राम के सोहना में होने वाले कार्यकर्ता मिलन समारोह शिरकत करेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पदाधिकारी गांव-गांव घर-घर जाकर कार्यकर्ताओं से समारोह में पहुंचने की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को नगर के मोहम्मदपुर रोड स्थित राजधानी आइस फैक्ट्री में इनेलो कार्यकर्ताओं की एक बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता जिला गुरुग्राम इनेलो प्रभारी अशोक जैन व जिला अध्यक्ष रोहतास खटाणा लोहटकी ने की।

loksabha election banner

कैथल से तावडू पहुंचे जिला प्रभारी अशोक जैन ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि दस वर्ष के लंबे अंतराल के बाद इनेलो सुप्रीमो पहली बार जिला गुरुग्राम से कार्यकर्ता मिलन समारोह समारोह की शुरुआत करने जा रहे हैं। कार्यकर्ता ही इनेलो सुप्रीमो की संजीवनी बूटी है जिसके बल पर वह दस साल की कारावास काट कर कार्यकर्ताओं के बीच आ गए हैं।

जिला अध्यक्ष एवं सोहना तावडू सीट से पार्टी के पूर्व प्रत्याशी रहे रोहतास खटाणा लोहटकी ने कहा कि चौधरी देवीलाल ने ही देश में सर्वप्रथम वृद्धावस्था पेंशन की शुरुआत की थी जो आज देश ही नहीं कई दूसरे कई देशों में भी लागू की गई है। 1966 में जब हरियाणा अलग प्रदेश बनाने की बात चौधरी देवीलाल ने की तो उस समय पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार प्रताप सिंह कैरों ने कहा कि देवीलाल तो खुद मुख्यमंत्री बनने की चाह में अलग राज्य की मांग कर रहे हैं। प्रताप सिंह कैरों की बात सुनते ही चौधरी देवीलाल ने घोषणा की कि आप अलग हरियाणा बना कर दो, वह अगले पांच साल तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगे।

अंत में सभी नेताओं ने कार्यकर्ताओं से अधिक से अधिक संख्या में 9 सितंबर को माधव वाटिका चुंगी नंबर एक, सोहना रोड पर पहुंचने की अपील की गई। बैठक को जिला उपाध्यक्ष राज सिंह सहरावत, पूर्व शिक्षा विद करण सिंह सहरावत, हल्का प्रधान इनेलो चरण सिंह डागर अलीपुरिया, राकेश चेयरमैन आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पूर्व वाइस चेयरमैन नपा तावडू बाबू राम सैनी, पपली सरपंच पथरेड़ी, अयूब खान, मान सिंह नंबरदार, नरेंद्र टोकस, रमजान सरपंच सबरस, राजेंद्र टोकस, नरेंद्र टोकस निहालगढ़, छोटू सरपंच, मास्टर दाऊ दयाल सिगला आदि मौजूद रहे।

नूंह अनाज मंडी में भी तैयारियां तेज

जागरण संवाददाता, नूंह: पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नौ सितंबर को होने वाले कार्यकर्ता मिलन समारोह के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। नूंह की नई अनाज मंडी में होने वाले आयोजन में पहुंचने के लिए गांव दर गांव न्योता दिया जा रहा है। इनेलो के जिला प्रभारी आनंद सिंह ने बताया कि मेवात में सरकार को ललकारने आ रहे चौधरी ओमप्रकाश चौटाला को सुनने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग पहुंचें, इसकी तैयारी शुरू हो गई है। इस मौके पर इनेलो के जिलाध्यक्ष सुभान खान, पुन्हाना हल्का प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान, आईटी सेल के प्रदेश सचिव नवेद खान, हल्का प्रधान इब्राहिम पहलवान, इकबाल प्रधान, युवा विग के जिलाध्यक्ष मोहम्मद आबिद, चौधरी अब्बास नगीना आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.