Move to Jagran APP

एसडीएम ने बुलाई बैठक

संवाद सहयोगी फिरोजपुर झिरका फिरोजपुर झिरका उपमंडल में डेंगू के मामले लगातार बढ़

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 06:53 PM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 06:53 PM (IST)
एसडीएम ने बुलाई बैठक
एसडीएम ने बुलाई बैठक

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका : फिरोजपुर झिरका उपमंडल में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों को लेकर स्थानीय प्रशासन सतर्क हो गया है। सोमवार को उपमंडल अधिकारी नागरिक रणबीर सिंह ने नगीना और फिरोजपुर झिरका खंड के पंचायत तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों संग एक महत्वपूर्ण बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

बता दें कि फिरोजपुर झिरका में बीते दिनों तक डेंगू रोगियों की संख्या तीन थी। लेकिन सोमवार को इसमें और इजाफा हुआ। सोमवार को यहां चार नए केस सामने आए। जिले में अब डेंगू रोगियों की संख्या 96 पर जा पहुंची है। रिकार्ड स्तर पर आए मामलों ने निश्चित ही रिकार्ड बना दिया है। जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को समुचित जिलेभर में 44 लोगों के सैंपल लिए गए जिनमें चार केस पाजिटिव आए हैं। क्षेत्र में बढ़ते मामलों के बाद हरकत में आए प्रशासन ने इस संबंध में उचित कदम उठाने की प्रक्रिया तेज कर दी है। सोमवार को यहां के लघु सचिवालय स्थित एसडीएम ने नगीना तथा फिरोजपुर झिरका खंड के तहसीलदारों, बीडीपीओ के अलावा पटवारियों संग एक बैठक की और उन्हें अपने-अपने हल्कों में नजर बनाए रखने के आदेश दिए। एसडीएम ने कहा पंचायत एवं राजस्व विभाग के अधिकारी गांवों का दौरा कर ये पता करें कि वहां कितने लोग बीमार हैं तथा उनकी मूल समस्याएं क्या हैं। साथ ही गांवों में बड़े स्तर पर फागिग कराई जाए।

एसडीएम ने किया गांवों का दौरा : एसडीएम ने उपमंडल में फैल रहे डेंगू और वायरल फीवर से प्रभावित गांवों का दौरा किया है। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया वे मौसमी बीमारियों के बचाव के लिए अपने यहां साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें। बारिश के बाद मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। बीमारियों से बचाव के लिए बारिश का पानी अपने आसपास जमा न होने दें। सफाई के अभाव में ही मौसमी बीमारियां लोगों के घरों में घर कर रही हैं। इसलिए सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.