Move to Jagran APP

पिनगवां में बस क्यू शेल्टर बनवाने की मांग

जागरण संवाददाता, पिगवां: पुन्हाना उपमंडल के कस्बा पिनगवां में बस क्यू शेल्टर न होने से लोगों

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 06:26 PM (IST)
पिनगवां में बस क्यू शेल्टर बनवाने की मांग
पिनगवां में बस क्यू शेल्टर बनवाने की मांग

जागरण संवाददाता, पिगवां: पुन्हाना उपमंडल के कस्बा पिनगवां में बस क्यू शेल्टर न होने से लोगों को खुले आसमान के नीचे बसों का इंतजार करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

बस रुकने की निश्चित जगह न होने के कारण लोगों को इधर से उधर भागदौड़ करनी पड़ती है। भागदौड़ में अधिक परेशानी विकलांगों, महिलाओं व बुजुर्गों को होती है। लेकिन न तो पिनगवां की ओर नेताओं का ध्यान है और ना सरकार का। इन सब परेशानियों का सामना आमजन को झेलना पड़ रहा है।

फजरु समाजसेवी झारपुड़ी, डॉ. फकरुद्दीन, मुबीन खान तेड़, जावेद मास्टर डूंगेजा, साहून मास्टर ढाणा का कहना है कि लोकल गांवों में भी बस क्यू शेल्टर की सुविधा है, लेकिन ब्लॉक होने पर भी पिनगवां में लोगों को बस क्यू शेल्टर व शौचालय जैसी सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। लोगों का कहना है कि दिल्ली, जयपुर, मथुरा व अलवर जैसे शहरों में जाने के लिए लोगों को खड़े रहकर ही बसों का इंतजार करना पड़ता है। यात्रियों की अधिक भीड़ होने के कारण दुकानदार भी अपनी दुकानों के सामने खड़े होने से इंकार कर देते हैं। ऐसे में यात्रियों को मायूसी का सामना करना पड़ता है।

बस क्यू शेल्टर न होने के कारण लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। दुकानदार भी अपनी दुकानों के सामने खड़े होने से मना कर देते हैं।

मुबीन खान तेड़

बस क्यू शेल्टर के अलावा पिनगवां में लोगों को शौचालय की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। बस क्यू शेल्टर के बिना बसें भी निश्चित स्थान पर नहीं रुकती।

फजरुद्दीन झारपुड़ी

हमारी सरकार व जिला प्रशासन से यही मांग है कि पिनगवां में बस क्यू शेल्टर को जल्द बनवाया जाए ताकि यात्रियों को बसों के इंतजार के समय परेशान न होना पड़े।

डॉ. फकरुद्दीन पिनगवां

ग्रामीण इलाकों में भी बस क्यू शेल्टर बने हुए हैं लेकिन पिनगवां कस्बे की ओर न तो रोडवेज विभाग का ही ध्यान है और ना सरकार का।

साहून मास्टर ढाणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.