Move to Jagran APP

स्वतंत्रता दिवस को लेकर चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्यवस्था

पुलिस प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। सुरक्षा बढ़ाने की ²ष्टि से एसपी के आदेश के शहर में अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। जिसे देखकर लगता है कि पुलिस प्रशासन इस बार स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है। बता दें, कि नूंह के वाईएमडी कालेज में मंगलवार को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यातिथि फरीदाबाद आयुक्त जी अनुपमा ध्वाजारोहण करेंगी और परेड़ की सलामी लेंगी..

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 02:58 PM (IST)
स्वतंत्रता दिवस को लेकर चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्यवस्था
स्वतंत्रता दिवस को लेकर चाक-चौबंद हुई सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता, नूंह : पुलिस प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी है। सुरक्षा बढ़ाने की दृष्टि से एसपी के आदेश अनुसार शहर में अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। जिसे देखकर लगता है कि पुलिस प्रशासन इस बार स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा है।

loksabha election banner

बता दें, कि नूंह के वाईएमडी कॉलेज में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यातिथि फरीदाबाद आयुक्त जी अनुपमा ध्वजारोहण करेंगी और परेड की सलामी लेंगी। स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन अपनी तरफ से पूरी तैयारियां कर चुका है। शनिवार को हुई फुल ड्रेस रिहर्सल में उपायुक्त पंकज कुमार ने संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के इंचार्जो को कमियों को दूर करने के आदेश दिए थे। दूसरी ओर स्कूलों में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर विद्यार्थियों की रिहर्सल सोमवार को भी जारी रही। इसमें स्कूल इंचार्ज अपनी परफॉरमेंस को और बेहतर बनाने के लिए पसीना बहाते दिखाई दिए। इसके साथ परेड की टुकड़ी में शामिल जवानों ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। वहीं पुलिस प्रशासन भी स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा के इंतजामों को लेकर गंभीर नजर आ रहा है। वाहनों की हो रही चेकिंग :

स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर में जगह-जगह नाके लगाए गए हैं। उक्त नाकों पर पुलिस के जवान वाहनों की चे¨कग में लगे हुए हैं। चौकी इंचार्ज भी रात व दिन के समय वाहनों की चे¨कग में जुटे हुए हैं। वाहनों के कागजात के साथ-साथ सामान की भी जांच की जा रही है। होमगार्डो का लिया जा रहा सहयोग :

जिले में पुलिस के जवानों की कमी है। इसी कमी को दूर करने और सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए होमगार्ड के जवानों का सहयोग लिया जा रहा है। करीब सौ से अधिक होमगार्ड स्वतंत्रता दिवस समारोह की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। जो पुलिस के जवानों के साथ नाकों पर तैनात रहेंगे। आमजन के लिए सुविधाएं भी होगी बेहतर :

स्वतंत्रता दिवस समारोह में पहुंचने वाले लोगों की भी सुविधाओं को ध्यान में रखा गया है। एसडीएम नूंह डॉ. मनोज कुमार ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को बेहतर इंतजाम करने के आदेश दिए हैं। समारोह में लोगों के बैठने से लेकर पेयजल की बेहतर व्यवस्था की जाएंगी। स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बेहतर की गई है। शहर में जगह-जगह नाके लगाए गए हैं। इन नाकों पर वाहनों की चे¨कग की जा रही है। इसके साथ-साथ समारोह में आमजन की सुविधा का भी ध्यान रखा गया है।

नाजनीन भसीन, पुलिस अधीक्षक नूंह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.