Move to Jagran APP

बगैर री¨डग के भेज रहे बिजली बिल, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, नारनौल : शहर में इन दिनों बिजली निगम की लापरवाही उपभोक्ताओं पर भारी

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 05:26 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 05:26 PM (IST)
बगैर री¨डग के भेज रहे बिजली बिल, उपभोक्ता परेशान
बगैर री¨डग के भेज रहे बिजली बिल, उपभोक्ता परेशान

जागरण संवाददाता, नारनौल :

loksabha election banner

शहर में इन दिनों बिजली निगम की लापरवाही उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रही है। हालात यह है कि बगैर री¨डग लिए बिल भेजे जा रहे हैं। ऐसे में ज्यादा राशि के बिल उपभोक्ताओं तक पहुंच रहे हैं। उपभोक्ता निगम कार्यालय में शिकायत करने जाते हैं तो एक ही रटारटाया जवाब मिलता है कि जमा कराओ आगे एडजस्ट कर दिया जाएगा। निगम की इस लापरवाही से परेशान उपभोक्ता कार्यालय के चक्कर काटने को मजबूर हैं।

उपभोक्ता नरेश कुमार ने बताया कि उनके घर बिजली विभाग का कोई भी कर्मचारी री¨डग लेने नहीं पहुंचा और बगैर री¨डग लिए ही करीब चार गुण ज्यादा राशि का बिल भेज दिया गया। उपभोक्ता ने बताया कि एक बार में इतनी राशि का आम आदमी को भरना बहुत मुश्किल होता है। उपभोक्ता ने बताया कि उनके मीटर में फिलहाल भी री¨डग 7238 है जबकि उनके पास बिल 7515 यूनिट का भेज दिया गया है। बिल 2113 रुपए का आया है। इस तरह की समस्या शहर में कई अन्य उपभोक्ताओं की भी है। इसी तरह की परेशानी पुलबाजार के दुकानदार विवेक अग्रवाल की है। उनका एक कमरे का गोदाम है। इस गोदाम का बिजली बिल 69 हजार 665 रुपये का भेजा गया है। ग्यारह जनवरी को जारी किया गए इस बिल को लेकर बिजली निगम कार्यालय में शिकायत की गई, लेकिन परेशानी दूर नहीं हुई। विवेक अग्रवाल ने बताया कि उनका औसतन बिल भी कभी ज्यादा राशि का नहीं आया। अग्रवाल के मुताबिक वे इस संबंध में न्यायालय में वाद दायर करेंगे।

---

बिजली बिल बगैर री¨डग दिया जाए ऐसा हो नहीं सकता है। फिर भी ऐसा किसी उपभोक्ता के साथ हुआ है तो विभाग के अधिकारियों से संपर्क करें उसे तत्काल ठीक करवाया जाएगा।

--नवीन वर्मा, अधीक्षक अभियंता, बिजली निगम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.