Move to Jagran APP

पुलिसकर्मियों को दिलाई मतदान की शपथ

लघु सचिवालय नारनौल में पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने पुलिस कर्मचारियों को मतदाता दिवस पर मतदान की शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:22 PM (IST)
पुलिसकर्मियों को दिलाई मतदान की शपथ

जागरण संवाददाता, नारनौल: लघु सचिवालय नारनौल में पुलिस उप अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने पुलिस कर्मचारियों को मतदाता दिवस पर मतदान की शपथ दिलाई।

loksabha election banner

इस अवसर पर पुलिस कार्यालयों, थानों के अधिकारियों और सिपाहियों ने निष्पक्ष और राष्ट्रहित में मतदान करने की शपथ ली। डीएसपी जितेंद्र कुमार ने कहा कि सभी संकल्प लें कि राष्ट्रहित में मतदान प्रक्रिया को सभी लोग सजगता के साथ बिना जाति-धर्म और विद्वेष की भावना से संपन्न कराएंगे। पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई कि हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचन में अपने मताधिकारी का प्रयोग करेंगे।

पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने कहा कि मतदाताओं को वोट के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए हर साल राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इस साल चुनाव से ठीक पहले 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता मनाया जा रहा है। देश में 18 साल की उम्र के हो चुके युवाओं को पहली बार मतदान करने का मौका मिले। इसके लिए निर्वाचन आयोग मतदाता दिवस के दिन उनकी पहचान कर ऐसे युवाओं को पहचान पत्र सौंप कर वोट देने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। पुलिस व एनसीसी कैडेटों ने किया मार्च पास्ट

संवाद सूत्र, कनीना: उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस व एनसीसी की टुकड़ी ने फाइनल रिहर्सल की। इसमें स्कूल व कालेज के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अभ्यास किया। कनीना में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्यातिथि एसडीएम सुरेंद्र सिंह होंगे। कोरोना महामारी के दृष्टिगत सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक बुधवार को यह पर्व मनाया जाएगा। राजकीय महाविद्यालय कनीना के प्रांगण में आयोजित होने वाले इस समारोह में स्कूल एवं कालेज के विद्यार्थी देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। छोटे बच्चों की भागीदारी भी कम रहेगी। स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को उनके घर पर जाकर ही अधिकारियों द्वारा सम्मानित किया गया। समाज सेवा के लिए सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.