Move to Jagran APP

शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस ने मनाया उपस्थिति दिवस

जिला पुलिस ने बृहस्पतिवार को पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया। इसके तहत नाकों व चौकों पर पुलिसकर्मियों की उपस्थिति दिखाई दी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास जगाने के उद्देश्य से जिले में पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया। इसके तहत संबंधित थाना क्षेत्र व चौकियों में पुलिस की अलग-अलग टीमों ने गश्त की। उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य यही है कि लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और वह खुद को सुरक्षित समझें। पुलिस पार्टियों गश्त करेंगी तो लोगों में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 07:41 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 07:41 PM (IST)
शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस ने मनाया उपस्थिति दिवस
शहर के चौक-चौराहों पर पुलिस ने मनाया उपस्थिति दिवस

जागरण संवाददाता,नारनौल: जिला पुलिस ने बृहस्पतिवार को पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया। इसके तहत नाकों व चौकों पर पुलिसकर्मियों की उपस्थिति दिखाई दी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास जगाने के उद्देश्य से जिले में पुलिस उपस्थिति दिवस मनाया गया। इसके तहत संबंधित थाना क्षेत्र व चौकियों में पुलिस की अलग-अलग टीमों ने गश्त की। उन्होंने बताया कि इसका उद्देश्य यही है कि लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े और वह खुद को सुरक्षित समझें। पुलिस पार्टियों गश्त करेंगी तो लोगों में सुरक्षा की भावना बढ़ेगी।

loksabha election banner

अपराध नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार समस्त हरियाणा राज्य में आज बुधवार को पुलिस प्रेजेंस डे मनाया गया। इसके चलते पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के निर्देश से महेंद्रगढ़ जिले में समस्त पुलिस ने आमजन में सुरक्षा की भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से रूट मार्च किया। सभी थाना एसएचओ समेत समस्त चौकी प्रभारियों ने भी अपने क्षेत्र में गश्त की।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत विभिन्न स्थानों पर नाके लगाकर वाहनों की चेकिग और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करके उन पर निगरानी रखी गई है। अपराधियों से लोगों को सुरक्षित रखा जा सके और उनके बीच सुरक्षा का भाव पैदा हो सके इसीलिए महेंद्रगढ़ में विभिन्न स्थानों पर जिला पुलिस द्वारा नाके लगाकर पुलिसकर्मियों द्वारा आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर निगरानी रखी गई। समाज में आपराधिक घटनाओं को रोकने में पुलिस के साथ-साथ समाज के लोगों का भी अहम योगदान होता है। यदि लोगों द्वारा सही समय पर पुलिस को अपराधियों की सूचना पहुंचाई जाए तो समाज में अपराधियों पर लगाम कसकर शांति व्यवस्था को कायम रखा जा सकता है। इसलिए लोगों से अनुरोध है कि सतर्क रहकर अपने आसपास के क्षेत्र में रहने वाले किसी भी प्रकार के संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पुलिस को देकर समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने में अपना सहयोग दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.