Move to Jagran APP

होली नजदीक आते ही बाजार में लौटी चहल-पहल

महेंद्रगढ़ शहर में रंगों के त्योहार होली को लेकर बाजारों में काफी चहल-पहल बढ़ गई है। शहरवासी अपने परिवार के साथ रंग-अबीर व पिचकारी की खरीदारी करते दिखे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 04:57 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 05:24 PM (IST)
होली नजदीक आते ही बाजार में लौटी चहल-पहल
होली नजदीक आते ही बाजार में लौटी चहल-पहल

मोहनलाल अग्रवाल, महेंद्रगढ़

loksabha election banner

महेंद्रगढ़ शहर में रंगों के त्योहार होली को लेकर बाजारों में काफी चहल-पहल बढ़ गई है। शहरवासी अपने परिवार के साथ रंग-अबीर व पिचकारी की खरीदारी करते दिखे। इसके अलावा कपड़े की दुकानों में भी दिनभर खरीदारों की भीड़ लगी रही। बृहस्पतिवार को नगर बाजार में लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली। नगर बाजार के चौक-चौराहों से लेकर सभी सड़कों पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही।

28 मार्च को होली है। इसको लेकर पूरा बाजार होली के रंग में रंगने लगा है। रंग-अबीर के साथ ही बच्चों को लुभाने वालीं पिचकारियों से बाजार पट गया है। दुकानों में खरीदारी के लिए लोगों की काफी भीड़ देखी जा रही है। इस बार बाजार में बंदूक और पाइपनुमा देशी पिचकारियां ही ज्यादा उपलब्ध हैं और चीन निर्मित पिचकारियां काफी कम दिख रही हैं। बाजार में देशी पिचकारियां ही बच्चों के लिए उपलब्ध हैं। उन्हें बंदूकनुमा पिचकारियां खूब पसंद आ रही हैं। हथियारनुमा पिचकारियों के साथ ही लाइट वाली पिचकारी की भी मांग ज्यादा है। इसके अलावा कपड़े की दुकानों में भी खरीदारों की भीड़ लगी रही। हर्बल गुलाल बढ़ी मांग

नगर के बाजार में कई प्रकार के गुलाल की बिक्री हो रही है। लेकिन ब्रांडेड गुलाल की ज्यादा मांग हो रही है। लोगों का कहना है कि ब्रांडेड गुलाल का उपयोग करने से त्वचा पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता है। सस्ते गुलाल में केमिकल और रंग की मात्रा भी होती है। इसे लगाने से त्वचा पर असर पड़ता है, जिसके कारण लोग सस्ते अबीर-गुलाल खरीदने से परहेज कर रहे हैं। इसके साथ ही ब्रांडेड गुलाल की जमकर बिक्री हो रही है। मास्क और कैप का क्रेज:

होली को लेकर दुकानों में कई तरह की पिचकारियों की बिक्री हो रही है। एक ओर बच्चों को रंग और पिचकारियां अपनी ओर आकर्षित कर रही हैं, वहीं युवाओं के बीच तरह-तरह के मास्क और कैप का क्रेज है। रंग-बिरंगी टोपियां युवाओं को खूब पसंद आ रही हैं और जमकर इनकी खरीदारी हो रही है। इसके अलावा होली में फेस को अलग लुक देने के लिए कृत्रिम मूंछ, दाढ़ी आदि की भी मांग बढ़ गई है। शेर बाल, जटा वाले बाल, मिक्की माउस, जोकर, मोटू-पतलू, स्पाइडर मैन के मुखौटे आदि बाजार में सज रहे हैं। कुर्ता-पायजामा की बढ़ी मांग

होली का त्योहार नजदीक आते ही कपड़ों की खरीदारी भी शुरू हो गई है। त्योहार को देखते हुए कुर्ता-पायजामा की मांग बढ़ गई है। वहीं युवतियों को कुर्ती, टाप, जींस, सूट आदि ज्यादा भा रहे हैं। दुकानों में हर उम्र के लोगों के लिए कपड़े उपलब्ध हैं। कुर्ता-पायजामा की मांग काफी बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.