शहर की जर्जर सड़क, हिचकोले खाकर चलने को मजबूर नगरवासी

मोहनलाल अग्रवाल महेंद्रगढ़ महेंद्रगढ़ शहर में कदम-कदम पर जर्जर सड़कों के कारण शह

JagranPublish: Tue, 18 Jan 2022 04:40 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:40 PM (IST)
शहर की जर्जर सड़क, हिचकोले खाकर चलने को मजबूर नगरवासी

मोहनलाल अग्रवाल , महेंद्रगढ़ : महेंद्रगढ़ शहर में कदम-कदम पर जर्जर सड़कों के कारण शहरवासी परेशान हैं। यह कहा जा सकता है कि शहर की अधिकतर सड़कें जख्मी हो चुकी हैं। इन्हें देखकर लगता ही नहीं है कि शहर की सड़के हैं। सड़क पर बने गड्ढे हादसे की वजह बन रहे हैं। महेंद्रगढ़ शहर में गड्ढा युक्त सड़कों पर लग रहे झटकों की वजह से लोग पीठ दर्द से पीड़ित हो रहे हैं। लेकिन, गड्ढा मुक्ति सड़क को लेकर नगरपालिका प्रशासन खास गंभीर नहीं है।

महेंद्रगढ़ शहर में इन दिनों पूर्व कैबिनेट मंत्री रामबिलास शर्मा, महेंद्रगढ़ विधायक राव दान सिंह, एसडीएम सहित कई प्रमुख नेताओं व अधिकारियों का निवास है, लेकिन शहर की सड़कों की दशा देखकर इनके मन में भी सवाल नहीं उठ रहे हैं। जर्जर सड़कों के कारण शहरवासी परेशान हैं, क्योंकि अधिकांश सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। आए दिन दो पहिया वाहन चालक इन गड्ढों में गिरकर घायल हो रहे हैं। लेकिन, नगरपालिका के जिम्मेदार इसकी तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। डाक्टरों का कहना है कि सड़कों के गड्ढे लोगों को पीठ दर्द का शिकार बना रहे हैं। ऐसा नहीं है कि नगरपालिका प्रशासन के पास बजट नहीं है, नगरपालिका के खाते में करीब 28 करोड़ रुपये होने के बावजूद भी नगरवासियों को हिचकोले खाकर शहर की सड़कों से होकर गुजरना पड़ रहा है। बाक्स :

शहर में यह सड़क गड्ढों में हुई तब्दील

महेंद्रगढ़ शहर में वैसे तो शहर की अधिकांश सड़कें जर्जर हो गई हैं। शहर के सिनेमा रोड से लेकर मसानी चौक तक, भगवान परशुराम चौक से मोहल्ला सैनीपुरा तक, भगवान परशुराम चौक से माता मसानी चौक तक, भगवान परशुराम चौक से सर्राफा बाजार तक, माता मसानी रोड से डुलाना रोड तक, ब्रह्मदेव चौक से सब्जी मंडी रोड तक, आंबेडकर चौक से सीएसडी कैंटीन तक, पूरा शापिग काम्पलेक्स, मोहल्ला खटीकान से मोहल्ला महायचान तक सहित शहर के हर मोहल्लों में पिछले सात साल से जर्जर सड़क है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम