Move to Jagran APP

नारनौल में शुरू हुआ हवाई जहाजों की मरम्मत का कार्य

जिला वासियों के लिए खुशखबरी है। नारनौल एअरपट्टी पर गत वर्ष से उन्नति के मार्ग पर चल पड़ा हेै।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 05:31 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 06:30 PM (IST)
नारनौल में शुरू हुआ हवाई जहाजों की मरम्मत का कार्य
नारनौल में शुरू हुआ हवाई जहाजों की मरम्मत का कार्य

बलवान शर्मा, नारनौल:

loksabha election banner

जिला वासियों के लिए खुशखबरी है। नारनौल हवाईपट्टी पर गत वर्ष से उन्नति के कार्यों में काफी तेज गति पकड़ी है। एयरो स्पो‌र्ट्स व स्काईडाइविग के साथ-साथ यहां पर हवाई जहाजों की मरम्मत का कार्य भी शुरू हो चुका है। यह कार्य राज्य के उड्डयन विभाग के साथ एग्रीमेंट करके ऑलकेमिस्ट एयरवेज विमानन कंपनी ने शुरू किया है।

गौरतलब है कि जहाजों की मरम्मत का कार्य सन 2019 से ही शुरू हो चुका है। यह कंपनी यहां पर आवश्यकता अनुसार अपने जहाजों के (एमआरओ)मेंटिनेंस, रिपेयरिग व ओवरहॉलिग का कार्य कर रही है। इनके हवाई जहाज सी-90 टाइप के हैं और ये कंपनी इनको एयर एंबुलेंस के लिए रूप में प्रयोग करती है। यह कंपनी 31 अगस्त 2022 तक यहां पर एमआरओ का कार्य करेगी। इसके साथ ही यहां पर स्काइडाइविग जैसी एडवेंचर एक्टीविटी भी इसी वर्ष जल्द ही शुरू होने जा रही है। यहां स्पष्ट कर दें कि नारनौल हवाईपट्टी पर विकास की गति तेज होने से इस एरिया में विमानन के क्षेत्र में बड़ी संभावनाएं तलाशनी शुरू हो गई हैं। आने वाले समय में विमानन गतिविधियां बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। क्योंकि साल के अंत तक यहां पर प्रोफेशनल पायलट ट्रेनिग सेंटर खुलने की भी तैयारियां चल रही हैं। बाक्स

एमआरओ का कार्य वैसे तो पिछले साल ही शुरू हो गया था। लेकिन कंपनी का एग्रीमेंट दो साल के लिए रिन्यू हो गया है ।

--सुखबीर सिंह, हवाईपट्टी के मैनेजर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.