Move to Jagran APP

हरियाणा पुलिस की लिखित परीक्षा में सफलता हासिल करने वाली 55 छात्राओं को किया सम्मानित

जीनियस एकेडमी की 55 छात्राओं ने सफलता प्राप्त की। सभी उत्तीर्ण छात्राओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया व बधाई दी। इस अवसर पर एकेडमी डायरेक्टर अमित यादव ने सभी सफल छात्राओं बधाई दी और ट्राफी देकर सम्मानित किया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 04:10 PM (IST)
हरियाणा पुलिस की लिखित परीक्षा में सफलता हासिल करने वाली 55 छात्राओं को किया सम्मानित
एकेडमी चेयरपर्सन सोनिका यादव ने भी सभी सफल छात्राओं का सम्मान किया।

नारनौल, जागरण संवाददाता। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हाल ही में घोषित महिला पुलिस लिखित परीक्षा परिणाम में जीनियस एकेडमी की 55 छात्राओं ने सफलता प्राप्त की। सभी उत्तीर्ण छात्राओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया व बधाई दी। इस अवसर पर एकेडमी डायरेक्टर अमित यादव ने सभी सफल छात्राओं बधाई दी और ट्राफी देकर सम्मानित किया।

loksabha election banner

उन्होंने सभी सफल छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य कामना की। उन्होंने कहा कि हमें अपना लक्ष्य निर्धारित करके उसे प्राप्त करने के लिए लगातार परिश्रम करना चाहिए। हमें कभी भी असफलताओं से घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि हमें अपने जीवन में समय पर विशेष बल देना चाहिए।

समयानुसार सभी विषयों को पढ़ना चाहिए एवम् हमेशा विषयवार अध्ययन करते रहना चाहिए ताकि परीक्षा के समय किसी भी गलती की कोई गुंजाइश न रहे। इस अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों को भी उन्होंने अपने व्यक्तव्य में कहा कि आगामी परीक्षाओं और कठोर परिश्रम करने को कहा ताकि उनको भी सफलता मिल सके। इस अवसर पर एकेडमी चेयरपर्सन सोनिका यादव ने भी सभी सफल छात्राओं को बधाई दी। इस अवसर पर सुनील कुमार, दिलेर सिंह, देवेन्द्र यादव, नरेन्द्र सिंह, पवन, जीवन सिंह, मनमोहन सिंह, अक्षय, सुरेन्द्र, सोनू यादव सहित समस्त स्टाफ सदस्य एवम् विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

11 मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

वहीं, आकाश एकेडमी प्रांगण में प्रतिभाओं का सम्मान किया गया । नवोदय में नवचयनित सभी 11 बच्चों को यह सम्मान दिया गया । दीपेंद्र, प्रियांशु, दिनेश दलाल, अंजलि, प्रियांशु ,देव,जतिन ,जयंत ,देवदत्त, हिमांशु, वंश आदि बच्चे सम्मान पाकर गदगद हुए। सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि राजेश शर्मा झाड़ली ,राजकीय जिला हिंदी अध्यापक संघ प्रधान एवं हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन जिला उपाध्यक्ष थे । अध्यक्षता शिक्षाविद देवेंद्र बैरावास ने की । मंच संचालन विकास रामलवास ने किया। राजेश शर्मा झाड़ली ने कहा कि आकाश एकेडमी बच्चों की छिपी प्रतिभा को ,उनका हौसला बढ़ा कर लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल बनाती है। आज भौतिकवादी युग में शिक्षा का बड़ा महत्व है । शिक्षा मन ,कर्म तथा वाणी को बढ़ा प्रभावित करती है ।

आकाश एकेडमी बच्चे को अच्छे संस्कार तथा सुरुचिपूर्ण शिक्षा द्वारा एक भावी नागरिक तैयार करती है। यहां पर तीसरी कक्षा से ही बच्चों की रुचि तथा भावनाओं को समझ कर, उसी अनुसार शिक्षा दी जाती है । प्रतिभाओं का सम्मान शिक्षा का सम्मान होता है । छिपी प्रतिभाओं को ऊर्जावान बनाना मुख्य उद्देश्य है । शिक्षाविद देवेंद्र बैरावास ने कहा कि तीसरी कक्षा से आठवीं कक्षा के सभी बच्चों में दिमाग होता है।

सिर्फ शिक्षाप्रद माहौल बनाकर, लक्ष्य निर्धारित करके, अभ्यास द्वारा असंभव को भी संभव बनाने की कोशिश की जाती है । इसी का परिणाम है कि एकेडमी का जिला, राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर बच्चों की सफलता में विशेष योगदान रहता है । चेयरमैन नितिन यादव ने सभी महानुभावों का धन्यवाद किया और सभी को यह विश्वास दिलाया कि हम अपने अथक प्रयास और मेहनत के बल पर सकारात्मक परिणाम की कोशिश करेंगे। इस मौके पर शमशेर कौशिक, बबीता यादव, सोनम , मनोज कुमार, शीतल यादव आदि मौजूद रहे।

एमआर पब्लिक स्कूल मित्रपुरा की दूसरी संस्था का अटेली मंडी में भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भूमि पूजन कार्यक्रम में अटेली मंडी के विधायक सीताराम यादव व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह के अलावा कई संस्थाओं के चेयरमैन व ग्रामीण मौजूद थे।

कार्यक्रम के दौरान पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र ने कहा कि एमआर स्कूल में शिक्षा के क्षेत्र में एक बेहतरीन कार्य किया है और उन्हें आशा है कि आने वाले दिनों में यह दूसरी संस्था भी नई ऊंचाइयों को छूकर जिले, प्रदेश व देश का नाम ऊंचा करेंगी। कार्यक्रम के दौरान संस्था के चेयरमेन सीयाराम ने संबोधित करते हुए कहा कि अटेली क्षेत्र की आवश्यकताओं को ध्यान रखते हुए एमआर पब्लिक स्कूल की दूसरी संस्था अटेली मंडी में खोलने का निर्णय लिया है।

उन्होंने अभिभावकों को विद्यालय में अच्छे अध्यापकों के द्वारा अच्छी शिक्षा देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अच्छी शिक्षा ग्रहण करके स्कूल व माता-पिता के साथ-साथ जिले व प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगे। कार्यक्रम के दौरान अनेक गांवों के गणमान्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.