Move to Jagran APP

भाजपा नेता के पुत्र को गोली मारकर रंगदारी मांगने के मामले का मास्टर माइंड गिरफ्तार

शहर में पिछले माह भाजपा नेता के पुत्र को गोली मारकर 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में सीआइए पुलिस ने एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Sep 2020 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 20 Sep 2020 05:18 PM (IST)
भाजपा नेता के पुत्र को गोली मारकर रंगदारी मांगने के मामले का मास्टर माइंड गिरफ्तार
भाजपा नेता के पुत्र को गोली मारकर रंगदारी मांगने के मामले का मास्टर माइंड गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नारनौल :

loksabha election banner

शहर में पिछले माह भाजपा नेता के पुत्र को गोली मारकर 50 लाख रुपये रंगदारी मांगने के मामले में सीआइए पुलिस ने एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसे न्यायालय में पेश करके चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपित से गैंग के लीडर व अन्य साथियों के बारे में पूछताछ करेगी। पुलिस के अनुसार उमरा निवासी प्रवीन रंगदारी मांगने के मामले में हथियारों का प्रबंध करने व गैंग को खड़ा करने का मास्टर माइंड है।

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि एक महीने पहले नारनौल शहर में 50-50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की दो घटनाओं के बाद पुलिस को जब इस गैंग का सुराग लगा तभी से सीआइए नारनौल इन आरोपितों के पीछे लग गई थी। पुलिस उक्त आरोपित सहित छह को गिरफ्तार कर चुकी है। इस गैंग को चलाने वाला प्रदीप उर्फ अन्ना की पुलिस को तलाश है। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद इस मामले की परत खुलती जा रही है। छठा आरोपित प्रवीन इस गैंग को खड़ा करने का मास्टर माइंड था। प्रवीन की प्रदीप उर्फ अन्ना से सीधी जान पहचान नहीं थी। इन दोनों की जान पहचान करने के पीछे कासनी गांव के एक आरोपित का हाथ है। इसी आरोपित ने अन्ना से प्रवीन की दोस्ती करवाई थी। प्रवीन ने ही अन्ना के लिए इन सभी युवकों को मिलवाया और प्रवीन ने ही पूरा प्लान प्रदीप उर्फ अन्ना को समझाया। पर्ची लिखकर व गोली चलाकर दहशत फैलाने का प्लान भी आरोपित प्रवीन ने इनको समझाया था और प्रवीन ने इस गैंग को अवैध रिवाल्वर भी लाकर दी थी। इसके बाद लीडर प्रदीप उर्फ अन्ना ने बनाए गए प्लान पर काम करना शुरू कर दिया। जिसने पहले शहर में रेकी की और जगह, मकान व समय का चुनाव किया गया और फिर इस गैंग ने 27 व 28 अगस्त को मोहल्ला नई सराय व हुडा कालोनी में 50-50 लाख रुपये मांगने के लिए गोली चलाने की घटना को अंजाम दिया। एक दिन बाद सभी शहर से फरार हो गए थे। आरोपित प्रवीन को भिवानी से गिरफ्तार किया गया है।

आरोपित के खिलाफ एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज :

आरोपित प्रवीन के खिलाफ सदर थाना हांसी व हिसार में अवैध हथियार व अन्य मामलों के करीब एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपित के बारे में सीआइए को पता चल गया था कि इस गैंग का मास्टर माइंड प्रवीन है। गैंग लॉकडाउन के समय तैयार हो गई थी। आरोपित व इसके इस साथी को सीआइए ने भिवानी के तोशाम रोड पर घेर लिया और प्रवीन को वहीं दबोच लिया पर इसका एक साथी गांव कासनी निवासी भागने में कामयाब रहा। सीआइए नारनौल का असली टारगेट अब प्रदीप उर्फ अन्ना है। जिसको पकड़ने के लिए नारनौल सीआइए जगह-जगह छापा मारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.