Move to Jagran APP

दैनिक जागरण के अभियान को हर किसी ने सराहा

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दैनिक जागरण की ओर से आयोजित ऑनलाइन योग को हर किसी ने सराहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 06:32 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 06:32 PM (IST)
दैनिक जागरण के अभियान को हर किसी ने सराहा
दैनिक जागरण के अभियान को हर किसी ने सराहा

जागरण संवाददाता, नारनौल:

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दैनिक जागरण की ओर से आयोजित ऑनलाइन संगीतमय योग कार्यक्रम में सहभागिता करने वालों ने इस कार्यक्रम को सराहनीय पहल बताया। दैनिक जागरण योग से होगा स्वस्थ भारत का निर्माण संदेश के साथ जूम एप के माध्यम से आयोजित ऑनलाइन योग कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने ओम योग संस्थान पाली फरीदाबाद के संस्थापक योगीराज ओमप्रकाश महाराज से जुड़कर सहभागिता दिखाई। लोगों का कहना था कि कोरोना काल में इस प्रकार के आयोजन कर दैनिक जागरण परिवार ने सराहनीय पहल की है। समाचार पत्र ही नहीं मित्र भी होने का यह सराहनीय प्रमाण है। पुरानी सराय निवासी सचिन मित्तल ने अपने भाई शोभित के साथ मिलकर करीब एक घंटे तक महाराज के बताए अनुसार योग आसन किया। उनका कहना था कि वैसे तो बहुत से आसन उन्हें पहले आते थे लेकिन संगीतमय अंदाज में उनका समझाना काफी मददगार साबित हुआ। उन्होंने कहा कि अब वे नियमित रूप से योग करते हुए स्वस्थ और तनावमुक्त होने का प्रयास करेंगे। इसके लिए दूसरों को भी जागरूक करेंगे। फादर्स डे का भी दिया संदेश:

रविवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के साथ फादर्स डे भी था। ऐसे में कुछ लोगों ने अपने माता पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। रेवाड़ी रोड स्थित कैलाश नगर निवासी क्रांति निर्मल ने अपने पिता सुरेंद्र कुमार के साथ जूम एप के माध्यम से योग करने के साथ परिवार के सदस्यों ने एक साथ मिलकर खाना खाया। क्रांति निर्मल ने बताया कि वैसे तो परिवार के सभी सदस्यों ने योग करने की योजना पहले ही बनाई हुई थी लेकिन जब दैनिक जागरण की ओर से ऑनलाइन योग आयोजन होने की जानकारी मिली तो सभी ने इससे जुड़कर योग किया। ओमप्रकाश महाराज के बीच बीच में प्रवचन और संदेश भी मन को प्रसन्नचित कर रहे थे। उन्होंने आनलाईन चल रहे कार्यक्रम के दौरान भी अपनी टिप्पणी लिखकर दैनिक जागरण के कार्यक्रम की प्रसंशा की।

बच्चे, बूढ़े और युवा सभी जुड़े:

संस, सतनाली : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दैनिक जागरण द्वारा आयोजित किए गए ऑनलाइन संगीतमय योग कार्यक्रम के तहत सतनाली क्षेत्र के अनेक लोगों ने शामिल होकर योग क्रियाएं की। ऑनलाइन योग कार्यक्रम को लेकर साधकों में उत्साह देखने को मिला तथा उन्होंने एक घंटे तक विभिन्न योग क्रियाओं द्वारा आयोजन को सफल व सार्थक बनाया। सतनाली, नावां, डिगरोता, जवाहरनगर में युवाओं ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ कार्यक्रम में भागीदारी की। गांव नावां में ओंकार सिंह ने अपने पौत्र हर्ष व पौत्रियों मुस्कान, सुप्रिया के साथ योग क्रियाएं की। सतनाली में राजपूत सभा प्रधान सवाई सिंह ने भी योग क्रियाओं में भाग लिया तथा कहा कि दैनिक जागरण हर मामले में अग्रणी है। कोरोना महामारी के बीच ऑनलाइन योग क्रियाओं का आयोजन कर आमजन को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की अच्छी पहल की है। गांव जवाहरनगर में शक्ति शेखावत ने अपने परिवार के सदस्यों व गांव डिगरोता में किशनलाल बाजवा व सुनील तंवर ने अपने युवा साथियों के साथ दैनिक जागरण की ऑनलाइन योग क्रियाएं कार्यक्रम में भागीदारी कर योग किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.