Move to Jagran APP

हकेवि की छात्रा एनईवाईपी के फाइनल में पहुंची

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि) महेंद्रगढ़ की छात्रा सिमरन चौहान ने राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद (एनईवाईपी) 2022 में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 04:35 PM (IST)
हकेवि की छात्रा एनईवाईपी के फाइनल में पहुंची
हकेवि की छात्रा एनईवाईपी के फाइनल में पहुंची

संवाद सहयोगी, महेंद्रगढ़: हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ की छात्रा सिमरन चौहान ने राष्ट्रीय युवा पर्यावरण संसद (एनईवाईपी) 2022 में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है। विश्वविद्यालय में एमटेक स्ट्रक्चरल इंजीनियरिग प्रथम वर्ष की छात्रा ने गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, बिलासपुर द्वारा आयोजित जोनल स्तरीय प्रतियोगिता में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया। छात्रा को आगामी 27 फरवरी को भारत की संसद में आयोजित होने वाले इस प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने सिमरन चौहान के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें अंतिम चरण में सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। विश्वविद्यालय में इस प्रतियोगिता के संयोजक प्रो. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सिमरन चौहान का चयन जोनल स्तर की प्रतियोगिता में विभिन्न विश्वविद्यालय से शामिल 71 विद्यार्थियों में से हुआ है। उन्हें फाइनल राउंड में लिए शीर्ष दस प्रतिभागियों में स्थान मिला है। जिसके लिए निर्धारित प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 27 फरवरी को होगा। सिमरन चौहान ने अपनी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए इसका श्रेय विश्वविद्यालय शिक्षकों व अपने स्वजन को दिया।

नारनौल निवासी शिवचरण चौहान की पुत्री सिमरन ने बताया कि वह देश की सेवा की इच्छुक हैं और इसके लिए वह सिविल सर्विसेज के लिए भी तैयारी कर रही हैं। यहां बता दें कि सिमरन मार्शल आर्ट में भी महारत रखती है और राष्ट्रीय स्तर पर उल्लेखनीय प्रदर्शन कर चुकी हैं। सिमरन की मां मंजू चौहान ने बेटी की इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि बेटियां अब बेटों से आगे हैं। इस बात को सिमरन ने साबित कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.